4 साल पुराने गुड़िया रेप और हत्या मामले में अदालत ने सुनाई आजीवन कारावास की सजा
4 साल पुराने गुड़िया रेप और हत्या मामले में अदालत ने सुनाई आजीवन कारावास की सजा
Share:

चार साल पुराने गुड़िया रेप और हत्या मामले में स्थानीय अदालत ने अनिल उर्फ को दोषी पाया और शुक्रवार को उसे उम्रकैद की सजा सुनाई। लकड़हारे अनिल कुमार को भारतीय दंड संहिता की कई धाराओं और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम के तहत दोषी पाया गया था। 4 जुलाई, 2017 को शिमला के कोटखाई में कक्षा 10 की छात्रा ने अपना स्कूल छोड़ दिया, लेकिन कभी घर नहीं पहुंची। 

दो दिन बाद, उसका शव पास के जंगल में एक खाई में मिला, उसके कपड़े, एक खाली शराब की बोतल और कुछ अन्य सामान उसके चारों ओर बिखरा हुआ था। पोस्टमार्टम से पता चलता है कि उसके साथ बलात्कार किया गया और गला घोंटने से उसकी मौत हुई। जिला एवं सत्र न्यायाधीश, शिमला, राजीव भारद्वाज, जो सीबीआई कोर्ट के विशेष न्यायाधीश भी हैं, उन्होंने कहा कि सीबीआई द्वारा पेश किए गए 14 महत्वपूर्ण सबूतों में से 12 नीलू के खिलाफ पाए गए। 

दोषसिद्धि इस तथ्य पर आधारित थी कि नीलू के रक्त के नमूने से डीएनए का मिलान निजी अंगों पर वीर्य से और पीड़ित के कपड़े और कपड़ों से मिट्टी के नमूनों से मिलान किया गया था, जहां से मृतक का शव मिला था। मृतक के शरीर पर काटने के निशान भी फोरेंसिक जांच में नीलू के ही पाए गए हैं। इस मामले ने शिमला और उसके आसपास बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया था, जिसमें भीड़ ने कोटखाई पुलिस स्टेशन और वाहनों को आग लगा दी थी।

शादी में युवक ने की ताबड़तोड़ फायरिंग, पुलिस में दर्ज हुआ मामला

त्रिपुरा: सामूहिक बलात्कार की 16 वर्षीय पीड़िता ने अस्पताल में तोड़ा दम

आदिवासी महिला को बेरहमी से पीटा, निर्वस्त्र कर गाँव में घुमाया, 7 गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -