दवा दुकान से पुलिस को मिले 272 रेमेडिसविर इंजेक्शन, बेच रहे थे ब्लैक में
दवा दुकान से पुलिस को मिले 272 रेमेडिसविर इंजेक्शन, बेच रहे थे ब्लैक में
Share:

मुंबई: मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने हाल ही में एक दवा की दुकान पर छापा मारा और 272 रेमेडिसविर इंजेक्शन बरामद कर लिए हैं। इन इंजेक्‍शन को दुकानदार ने ब्‍लैक में बेचने के लिए अपने पास रखा हुआ था। खबरों के अनुसार इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है। आपको हम यह भी बता दें कि पूरी दुनिया में कोरोना संक्रमण के चलते रेमेडिसविर के लिए मारामारी शुरू हो गई है। कोरोना महामारी के इलाज में रेमेडिसविर दवा का नाम ही सबसे पहले सामने आया था।

आज देश के कई हिस्‍सों में इस दवा की कमी देखी जा रही है। महाराष्ट्र में भी कोरोना महामारी को देखते हुए रेमेडिसविर दवा की भारी कमी देखी जा रही है। मेडिकल स्टोर्स के बाहर लोगों की लंबी कतारें लगी हुई हैं। लोग कतार लगाकर 40 से 50 किलोमीटर का सफर तय करके यह दवा लेने आ रहे हैं। कमी का फायदा उठाते हुए दुकानदार भी एमआरपी से ज्यादा दाम वसूल रहे हैं।

तो कुछ इसकी कालाबाजारी कर ब्‍लैक में बेच रहे हैं। महाराष्ट्र के परभणी जिले में एमआरपी से अधिक दाम वसूलने पर मुंबई क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी ने एक मेडिकल स्‍टोर के मालिक समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया। बुधवार की रात इस गोरखधंधे की जानकारी मिलते ही मेडिकल स्‍टोर में एक जाल बिछाया गया और रेमडेसिविर की शीशी अधिक मूल्‍य में बेचते हुए आरोपी को रंगे हाथों पकड़ा गया।

मत्स्य विकास अधिकारी और मत्स्य अधिकारी पदों पर यहां हो रही भर्तियां, जल्द करें आवेदन

झारखंड में और भी घातक हुआ कोरोना का कहर, तेजी से हो रही मौतें

एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान में आग की चेतावनी के बाद कोझिकोड हवाई अड्डे पर की गई आपात लैंडिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -