मध्यप्रदेश में IS आतंकी हमले के बाद इंदौर में अभी भी सक्रीय है सिमी के आतंकी
मध्यप्रदेश में IS आतंकी हमले के बाद इंदौर में अभी भी सक्रीय है सिमी के आतंकी
Share:

इंदौर। मध्यप्रदेश में भोपाल पैसेंजर ट्रैन में हुए आतंकी हमले के बाद से मध्यप्रदेश की सुरक्षा एजेंसिया चौकन्ना हो गई है. पुलिस अब कोई भी कोताही नही बर्तन चाहती है है. हाल ही में कुछ दिनों पहले प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर शहर में सिमी के सरगना सहित 11 आतंकियों को संदिग्ध गतिविधियों में लिप्त रहने, अवैध रूप से हथियार रखने आदि के जुर्म में सजा सुनाई गई थी. इसके बाद से ही क्राइम ब्रांच की निगाहे सिमी के संदिग्ध गुर्गों पर है. आशंका है कि ये अन्य वारदातो को अंजाम देने की कोशिश करेंगे.

वैसे तो एमपी पुलिस की नज़रे सिमी से जुड़े लोगों की गतिविधियों पर हमेशा रहती है, लेकिन अब पुलिस उन्हें लेकर और भी अधिक सक्रीय हो गई है. सफदर नागोरी के प्रदेशाध्यक्ष काल में सिमी से जुड़े लोग शहर में काफी सक्रिय हो गए थे. कई स्थानों पर बैठक हुई थी. नागोरी के साथ हुई बैठक की खबर लगने के बाद ही पुलिस ने पहली बार सख्त कार्रवाई की. छोटी ग्वालटोली थाने में उस समय केस दर्ज हुआ.

सिमी पर प्रतिबंध लगने के बाद कुछ सक्रिय सदस्यों ने नाम बदलकर नया संगठन खड़ा कर लिया था, लेकिन नागोरी की गिरफ्तारी के बाद यह सफल नहीं हो पाया. बता दे कि भोअपल पैसेंजर ट्रैन ब्लास्ट के बाद पुलिस को सक्रिय कर दिया है. सिमी से जुड़े लोगों व उन लोगों के बारे में पड़ताल कि जा रही जो आर्थिक रूप से मदद करते है. सिमी के सदस्यों पर पुलिस की विशेष शाखा निगरानी रखती है, लेकिन अब इन पर नकेल कसने के लिए अलग प्लान बनाया जा रहा है. इसके तहत जल्द ही कुछ लोगों को गिरफ्तारियां होने का आदेश हैं.

भोपाल-उज्जैन ट्रेन ब्लास्ट का मास्टरमाइंड निकला सेना का अधिकारी

सैफुल्ला ने खुद को स्टूडेंट बताकर 3 हजार रूपए प्रति माह के किराए पर लिया था मकान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -