क्रिकेट-भारतीय बोर्ड ने 2 नई आईपीएल टीमों को दी मंजूरी
क्रिकेट-भारतीय बोर्ड ने 2 नई आईपीएल टीमों को दी मंजूरी
Share:

इस महीने के अंत में होने वाली गवर्निंग बॉडी की वार्षिक आम बैठक के एजेंडे के अनुसार, भारतीय क्रिकेट बोर्ड लोकप्रिय इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी आधारित टूर्नामेंट में दो नई टीमों को शामिल करेगा। इंडियन प्रीमियर लीग में दो नई टीमों को शामिल करने की स्वीकृति "एजेंडा, प्रति रिपोर्ट में सूचीबद्ध की गई थी। आईपीएल, जिसकी अनुमानित ब्रांड वैल्यू 6.8 बिलियन डॉलर है, ने COVID-19 महामारी की उथल-पुथल के बीच अपने 2020 सीज़न के दौरान रिकॉर्ड टेलीविज़न और डिजिटल व्यूअरशिप को आकर्षित किया।

वर्तमान में IPL में आठ फ्रेंचाइजी हैं और इसका नवीनतम संस्करण संयुक्त अरब अमीरात में COVID-19 महामारी के कारण प्रशंसकों के बिना आयोजित किया गया था। स्थानीय मीडिया ने पिछले दिनों खबर दी है कि दो आईपीएल सत्रों में राइजिंग पुणे सुपरजायंट फ्रेंचाइजी के स्वामित्व वाले भारतीय समूह अडानी समूह और आरपी-संजीव गोयनका समूह ने नई टीमों को खरीदने में रुचि दिखाई है। दोनों कंपनियों ने टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया। एजीएम के दौरान, बीसीसीआई 2028 लॉस एंजिल्स ओलंपिक में क्रिकेट के संभावित समावेश पर अपने रुख पर भी चर्चा करेगा।

दुनिया के सबसे शक्तिशाली और सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड माने जाने वाले BCCI को अपनी स्वायत्तता खोने और देश की ओलंपिक समिति के प्रति जवाबदेह होने की आशंका है अगर क्रिकेट चतुर्भुज खेलों के लिए अन्य खेलों में शामिल होता है।

दो मैचों में बाद टीम से बाहर हुए कमिंस, ब्रेट ली बोले - शायद वह खेलना चाहता होगा ...

Ind Vs Aus: कैनबरा के ओवल ग्राउंड में पहली बार जीता भारत, कंगारुओं के खिलाफ जीत चुका है 53 ODI

खिलाड़ियों ने किया किसानों के विरोध का समर्थन, लौटाएं पद्मा श्री और अर्जुन पुरस्कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -