गणेश चतुर्थी: टीम इंडिया की जर्सी पहने क्रिकेटर बने बप्पा, बॉलिंग कर रहा चूहा

पटना: आज गणेश चतुर्थी का पर्व मनाया जा रहा है। आज से यह पर्व शुरू होकर 19 सितंबर तक चलने वाला है। ऐसे में आज पटना में भी गणपति पूजा हर्षो उल्लास के साथ की जा रही है। यहाँ अलग-अलग पंडालों में बप्पा अलग-अलग रूप में विराजमान हो रहे हैं। हालाँकि सबसे अधिक चर्चा में बना है बप्पा का क्रिकेटर रूप। जी हाँ, इस समय बप्पा के क्रिकेटर रूप की चर्चा हो रही है। जी दरअसल पटना में गणपति बप्पा क्रिकेट खेलते दिख रहे हैं जो आप देख सकते हैं।

मिली जानकारी के तहत यह गणपति की खूबसूरत मूर्ति बनाई है पिंटू प्रसाद ने। पिंटू प्रसाद उपेन्द्र महारथी शिल्प संस्थान में सिरामिक आर्ट सिखाते हैं। जी हाँ और उन्होंने पहले भी गणेश की मोबाइल से सेल्फी लेते और खटिया पर आराम फरमाते हुए गणेश जी की मूर्ति बनाई थी। अब इसबार उन्होंने गणेश भगवान को क्रिकेटर रूप दिया हैं और इस रूप में बप्पा को देख लोग ख़ुशी से नाच रहे हैं। आप देख सकते हैं इस रूप में बप्पा पैरों में पैड और टीम इंडिया के रंग वाली टीशर्ट में दिख रहे हैं। इसी के साथ वह बल्ले से शॉर्ट लगाने की स्टाइल में हैं और सामने से उनकी सवारी चूहा बॉलिंग करते नजर आ रहा है।

इस रूप ने लोगों का दिल जीत लिया है। आप सभी को हम यह भी बता दें कि पिंटू प्रसाद को 14 अगस्त को वस्त्र मंत्रालय की ओर से हस्तशिल्प कलाओं के लिए नेशनल मेरिट अवार्ड देने की घोषणा हुई है। इस अवार्ड के साथ उन्हें 75 हजार रुपए भी दिए जाएंगे। जी दरअसल पिंटू प्रसाद को यह पुरस्कार देने की घोषणा उनकी कृति नृत्य करते बाल गणेश के लिए दी जा रही है जो उन्होंने कुछ समय पहले बनाई थी। पिंटू प्रसाद का कहना है कि 'मूर्तिकला के लिए मुझे जितने अवार्ड मिले हैं उनमें आधे गणेश की मूर्ति बनाने के लिए ही मिले हैं।'

सामने आई लाल बाग़ के राजा की पहली तस्वीर, सर्पों पर बैठे दिखे बप्पा

झारखंड में इन कक्षाओं के लिए खुलेंगे स्कूल

किस तरह गणेश चतुर्थी मना रहे 'विघ्नहर्ता गणेश' के स्टार्स, किया खुलासा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -