कभी डोपिंग मामले में आरोपी था यह भारतीय क्रिकेटर
कभी डोपिंग मामले में आरोपी था यह भारतीय क्रिकेटर
Share:

आप सभी को बता दें कि दिल्ली के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज प्रदीप सांगवान आज अपना 28वां जन्मदिन मना रहे हैं. आप सभी को यह भी बता दें कि प्रदीप डोपिंग मामले में आरोपित होने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर हैं और उन पर से अब उस मामले में लगा प्रतिबंध हटा दिया गया है. प्रदीप के ऊपर यह प्रतिबंध 18 जुलाई 2013 में लगा था जो अब हट चुका है. आप सभी को बता दें कि प्रदीप दिल्ली के नजफगढ़ के रहने वाले हैं और जब वह 20 साल के थे तब से वह वह कोलकाता नाइटराइडर्स का हिस्सा थे.

वहीं बताया जाता है कि साल 2012 में उन्होंने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ दो मैच खेले थे लेकिन दोनों मैचों में उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला था. वहीं घरेलू क्रिकेट में वह दिल्ली की ओर से खेलते हैं और 38 घरेलू मैचों में उन्होंने 123 विकेट चटकाए हैं. साल 2008 में अंडर-19 विश्व कप जीत में भी उन्होंने अहम भूमिका निभाई थी और आईपीएल के दौरान सांगवान के कंधे में चोट लग गई थी जिसके कारण वह सर्जरी के लिये ब्रिटेन गए थे, वहीं डोपिंग के मामले पर बात करने के लिए वह उपलब्ध नहीं हो पाए थे.

आप सभी को यह भी बता दें कि डोपिंग का प्रतिबंध हटने पर प्रदीप ने मीडिया से बात की थी और कहा था 'प्रतिबंध के दौरान मुझे अभ्यास करने या राज्य क्रिकेट संघ की किसी सुविधा का उपयोग करने की अनुमति नहीं मिली. अब मैं रणजी टीम के साथ अभ्यास कर सकता हूं. खेल से दूर रहना काफी दर्दनाक था लेकिन मुझे हर तरफ से सहयोग मिला. पिछले 18 महीने में मैने ब्रिटेन में सर्जरी कराके कंधे की समस्या से निजात पाई है व उसके बाद से मैं धीरे-धीरे इस तकलीफ से उबर रहा था.' फिलहाल उन्हें हमारी ओर से जन्मदिन की शुभकामनाएं.

भारत में अभद्र व्यवहार होने पर पाकिस्तान हॉकी कोच करेंगे खिलाड़ियों पर सख्त कार्रवाई

शादीशुदा विराट का पहला जन्मदिन, जानिए कब, कहां और कैसे मनेगा जश्न ?

पेरिस मास्टर्स के रोमांचक मैच में फेडरर को हराकर जोकोविच पहुंचे फाइनल में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -