लंच से पहले ही शतक लगाने वाले ये बने पांचवे खिलाडी
लंच से पहले ही शतक लगाने वाले ये बने पांचवे खिलाडी
Share:

नई दिल्ली : 2016 क्रिकेट इतिहास रचेताओ के नाम रहा है. तो 2017 को देखकर भी यही लग रहा की ये साल भी इतिहास रचेताओ के नाम ही रहेगा ऐसा हम यूं ही नही कह रहे है. यह तो हम सिडनी में हो रहे ऑस्ट्रेलिया और पकिस्तान के बीच खेले जा रहे  मैच को देखकर कह रहे है . मंगलवार को सिडनी हुए पहले टेस्ट में ही ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर ने इतिहास रच दिया. वॉर्नर ने टेस्ट के पहले दिन लंच के पहले ही अपना शतक जड़ाकर  दुनिया के पांचवें बल्लेबाज बन गए है.  

वॉर्नर यह कारनामा करने वाले ऑस्ट्रेलिया के चौथे बल्लेबाज बन गए है. वही इसे पहली बार भी ऑस्ट्रेलिया खिलाडी ने ही अंजाम दिया था. वॉर्नर ने पहले सत्र के अंतिम ओवर में वहाब रियाज की गेंद पर तीन रन लेते हुए शतक पूरा किया

लंच से पहले अपना शतक पूरा करने वाले खिलाडी ये है -
सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया के विक्टर ट्रंपर ने 1902 में ओल्ड ट्रेफर्ड में इंग्लैंड के खिलाफ अंजाम दिया था. उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के चार्ल्स मैकार्टनी ने हैंडिग्ले में 1926 में यह उपलब्धि हासिल की. महान सर डॉन ब्रैडमैन भी 1930 में हैडिंग्ले में यह कारनामा कर चुके है और फिर बाद में माजिद खान ने 1976 में इसे कराची में अंजाम दिया था. इस विशेष समूह में माजिद खान एकमात्र गैर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज हैं.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -