बना नया रिकार्ड ! क्रिकेट में पूरी टीम 0 पर आउट

Feb 12 2016 08:41 PM
बना नया रिकार्ड ! क्रिकेट में पूरी टीम 0 पर आउट

लंदन: क्रिकेट के इतिहास में भी हर रोज नए-नए रिकार्ड दर्ज होते है परन्तु आज हम एक ऐसे रिकार्ड के बारे में आपको बताने वाले है कि जिसे सुनकर आप दांतो तले अपनी हाथों कि उंगलिया ही चबा डालेंगे. तथा यह अपने आप में एक रिकार्ड ही है. यह सुनने में थोड़ा अजीब है, लेकिन सच है कि क्रिकेट मैच में एक टीम जिसके सभी खिलाडी 0 रन पर ऑल आउट हो गए।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक क्रिकेट का खेल बहुत ही अनिश्चितताओं का खेल है। इस खेल में टीम के द्वारा बड़े बड़े स्कोर भी बनाए गए है तो वही इसमें टीम ताश के पत्तों की तरह धराशायी भी हो सकती है। इस बारे में  इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की गुरुवार को एक रिपोर्ट में बताया गया है कि इंग्लैंड में राष्ट्रीय चॅम्पियशिप के एक मुकाबले में दो टीमों के बीच क्राइस्ट चर्च यूनिवर्सिटी व बैपचाइल्ड की टीम के बीच में मुकाबला चल रहा था.

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने आगे दोहराया कि इस मुकाबले में क्राइस्ट चर्च ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बैपचाइल्ड की टीम को जीत के लिए 121 रनों का लक्ष्य दिया था. तथा इस दौरान मैदान पर खेलने उतरी बैपचाइल्ड की टीम बेहद शर्मनाक तरीके से मात्र 20 गेंदों के भीतर शून्य के स्कोर पर आउट हो गई और क्राइस्टचर्च ने यह मैच 120 रनों से जीत लिया।