इस शहर में शुरू हुआ क्रिकेट का खेल, खिलाड़ियों ने पूरी सुरक्षा के साथ खेला मैच

भारत में कोरोना संकट अभी भी खत्म नहीं हुआ है लेकिन कई जगह दुकान, गाड़ी और दूसरी चीजों में छूट दे दी गई है. ऐसे में क्रिकेट को लेकर भी ये कहा जा रहा था कि कुछ महीनों के बाद ही टूर्नामेंट्स खेले जा सकते हैं. इस वायरस की वजह से अब तक कई स्पोर्टिंग टूर्नामेंट्स रद्द हो चुके हैं जिसमें आईपीएल भी शामिल है. लेकिन यहां दिल्ली में क्लब क्रिकेट की शुरूआत हो चुकी है और वो भी मास्क और सैनेटाइजर के साथ दिल्ली एनसीआर में आज से कई क्रिकेट क्लब्स ने मैच खेलने शुरू कर दिए हैं. हालांकि इन सभी मैचों में खिलाड़ियों को सैनेटाइजर और मास्क पहनकर ही खेलने की इजाजत मिल रही है. नजफगढ़ में शनिवार को एक मैच की शुरूआत हुई. इस मैदान के मालिक राजेश गुलिया का कहना था कि, हम पूरी तरह से खिलाड़ियों की सुरक्षा पर ध्यान दे रहे हैं तो वहीं ये भी निर्देश दिए गए हैं कि कोई भी पसीना या लार का इस्तेमाल गेंद पर नहीं करेगा.

गुलिया ने आगे कहा कि, हमने सभी खिलाड़ियों से ये भी साफ तौर पर कह दिया है कि सभी अपना पानी की बोतल लेकर आएंगे और कोई किसी से बोतल शेयर नहीं करेगा. तो वहीं सभी को एक दूसरे से दूरी बनाकर बैठना है और मैदान में घुसने से पहले सभी को सैनेटाइज भी करवाना जरूरी है. दिल्ली में चार क्रिकेट क्लब के मालिक सचिन डबास ने कहा कि उनके पास क्रिकेट खेलने के लिए काफी गुजारिश आ रहीं थी जिसके बाद उन्होंने पूरी तैयारी कर इसकी शुरूआत की.

डबास ने आगे कहा कि, मैदान में घुसने से पहले खिलाड़ियों का तापमान भी चेक किया जा रहा है. ऐसे में जिसका तापमान ज्यादा है उसे वहीं से वापस भेज दिया जा रहा है. चाहे कोई भी हो सभी को मास्क पहनना जरूरी है. ऐसे में हमने भी मास्क और सैनेटाइजर का इंतजाम किया हुआ है. आईसीसी के नए गाइडलाइन्स की अगर बात करें तो खिलाड़ियों को न तो जश्न, लार और न ही गेंद पर पसीने का इस्तेमाल करने की अनुमति है. हालांकि एक तरफ दिल्ली में जहां क्रिकेट की शुरूआत हो चुकी है लेकिन इंटरनेशनल लेवल पर अभी भी सबकुछ प्लानिंग में है. बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि वो इसपर 31 मई के बाद ही फैसला लेगी.

Vanuatu T10 League 2020: इफिरा शार्क की जोरदार वापसी, MT बुल्स को चार विकेट से रौंदा

STARDOM की हाना किमुरा ने कहा दुनिया को अलविदा

फुटबाल क्लब से दिग्गज अदुरिज ने लिया संन्यास

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -