क्रिकेट में 1009 रन बना प्रणव धनावड़े ने तोड़ा 117 साल का रिकॉर्ड
क्रिकेट में 1009 रन बना प्रणव धनावड़े ने तोड़ा 117 साल का रिकॉर्ड
Share:

मुंबई। क्रिकेट जगत से प्राप्त हो रहे समाचार के मुताबिक मुंबई के एचटी भंडारी इंटर स्कूल कप अंडर -16 क्रिकेट टूर्नामेंट में प्रणव धनावड़े ने क्रिकेट के अपने इतिहास में अपना नाम रोशन किया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मुंबई के एचटी भंडारी इंटर स्कूल कप अंडर -16 क्रिकेट टूर्नामेंट में प्रणव धनावड़े ने    323 गेंदों पर नाबाद 1009 रन बनाए। बता दे कि क्रिकेट के किसी भी फॉरमेट में यह एक प्रकार से पहला मौका है जब किसी भारतीय क्रिकेटर ने अपने खेल के दम पर 1000 से बड़ा पहाड़ सा स्कोर बनाया।

इस रिकार्ड के दम पर प्रणव धनावड़े ने क्रिकेट के इतिहास में 1000 से ज्यादा रन बनाकार 117 साल का रिकॉर्ड तोड़ा दिया है। बता दे कि मुंबई के एचटी भंडारी इंटर स्कूल कप अंडर -16 क्रिकेट टूर्नामेंट में प्रणव धनावड़े ने अपनी इस पारी में अब तक 59 छक्के और 127 चौके लगा चुके हैं। अभी पिच पर डटे हुए हैं। प्रणव ने पहले दिन अपनी 652 रनों की पारी में 78 चौके और 30 छक्के जड़े थे। आपको बता दे कि प्रणव धनावड़े के इस ऐतिहासिक रिकार्ड से पूर्व भारत के दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर-विनोद कांबली के रिकॉर्ड को अरमान जाफर-सरफराज खान ने तोड़ा, मुंबई के ही सरफराज खान ने 439 रन और अरमान जाफर ने 498 रनों की पारी खेली थी, उनके ही स्कूल के पृथ्वी शॉ उनसे आगे निकल गए थे, पृथ्वी शॉ ने 546 रन बनाकर रिकॉर्ड तोड़ा था।

अब इस कड़ी में नया नाम जुड़ा है क्रिकेटर प्रणव धनावडे का, जिन्होंने अपने इस 1,000 रन के जादुई आंकडे को पार कर दुनिया में क्रिकेट के इतिहास में एक नया विश्व कीर्तिमान रिकॉर्ड स्थापित किया है।15 साल के इस युवा क्रिकेटर प्रणव धनावडे के पिता कल्याण में ऑटो ड्राइवर हैं। प्रणव ने यह रिकॉर्ड अंतर विद्यालयी टूर्नामेंट में बनाया।  

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -