रणजी ट्रॉफी : फाइनल मुकाबले में जीत के लिए संघर्ष कर रही सौराष्ट्र

Feb 07 2019 12:12 PM
रणजी ट्रॉफी : फाइनल मुकाबले में जीत के लिए संघर्ष कर रही सौराष्ट्र

नागपुर : शहर के एक क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी फाइनल मैच पर पिछली बार की चैंपियन विदर्भ ने पूरी तरह अपना कब्जा बना लिया है. मैच के चौथे दिन 200 रनों पर ऑलआउट होने के बाद विदर्भ ने सौराष्ट्र को 206 रनों का लक्ष्य दिया. दिन का खेल खत्म होने तक केवल 58 रनों पर ही सौराष्ट्र की आधी टीम पवेलियन लौट गई है. 

महिला क्रिकेट में अनोखा विश्व रिकॉर्ड, 9 खिलाड़ी शून्य पर आउट, मात्र 10 रन पर सिमटी पारी

ऐसा रहा पूरा मुकाबला  

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार सौराष्ट्र के लिए सबसे बड़ा झटका रहा चेतेश्वर पुजारा का विकेट जो बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. बायें हाथ के स्पिनर आदित्य सरवटे ने फिर से इस स्टार बल्लेबाज का विकेट चटकाया. पुजारा शून्य पर सरवटे की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए जिन्होंने उछाल लेने वाली पिच पर नई गेंद दिए जाने के बाद 10 ओवर में 14 रन देकर तीन विकेट हासिल किए. 

पहले टी-20 मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को 80 रन से हराया

मिला इतने रनों का लक्ष्य 

प्राप्त जानकारी के अनुसार तीसरे दिन सौराष्ट्र को 307 रनों पर ऑलआउट करके विदर्भ ने 60 रनों की लीड ले ली थी. चौथे दिन की शुरुआत विदर्भ के लिए अच्छी नहीं रही और वसीम जाफर केवल 10 रन पर आउट हो गए. वही बल्लेबाज अक्षय वाडकर उनादकट की गेंद पर बोल्ड हो गए. कारनेवर और सरवटे ने जरूर पारी को संभाला नेतिन वह भी ज्यादा देर तक नहीं टिक पाए. एक तरफ आदित्य सरवटे खड़े रहे लेकिन उन्हें दूसरी ओर से ज्यादा साथ नहीं मिला.और विदर्भ की पारी 200 रनों पर सिमट गई और सौराष्ट्र को 206 रनों का लक्ष्य मिला.

अब शाओमी ने भारत में पेश किए दमदार शू, खूबियां जानकर उड़ जाएंगे होश

मंधाना के तूफानी अर्धशतक के बावजूद 23 रनों से हारा भारत

तूफानी बल्लेबाजी के दम पर न्यूजीलैंड ने भारत को दिया 220 रनों का विशाल लक्ष्य