2028 के ओलंपिक गेम्स में शामिल होगा क्रिकेट, आईसीसी की कोशिश जारी
2028 के ओलंपिक गेम्स में शामिल होगा क्रिकेट, आईसीसी की कोशिश जारी
Share:

नई दिल्लीः आईसीसी क्रिकेट को 2028 के ओलंपिक खेलों में शामिल करवाने की कोशिश में लगी है। अगर आईसीसी अपने इस मुहिम में सफल हुई तो क्रिकेट भी खेल के इस महाकुंभ में शामिल होगा। एमसीसी क्रिकेट समिति के चेयरमैन माइक गैटिंग ने एक वेबसाइट को बताया कि, वो मनु स्वाहने से बात कर रहे थे और वह इस बात को लेकर बेहद आशा में हैं कि क्रिकेट को 2028 ओलम्पिक खेलों में स्थान मिल सकती है। इसी पर वह मजबूती से काम कर रहे हैं। यह वैश्विक स्तर पर क्रिकेट के लिए बड़ी बात होगी।

गैटिंग ने बताया, 'यह सिर्फ दो सप्ताह की बात होगी न कि पूरे महीने की। इसलिए यह उन टूर्नामेंट्स में से होगा, जिसमें दो सप्ताह का कार्यक्रम बनाने में परेशानी नहीं आएगी।' हाल ही में घोषणा की गई थी कि महिला क्रिकेट को 2022 में होने वाले बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में शामिल किया जाएगा। गैटिंग ने बताया कि आने वाले सप्ताहों में इस बात की पुष्टि हो जाएगी।

इंग्लैंड के पूर्व बैट्समेन माइक गैटिंग ने बताया, 'मुझे लगता है कि कल या एक-दो दिन में इस बारे में बयान आ जाएगा कि महिला क्रिकेटर एजबेस्टन में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में शिरकत करेंगी या नहीं। हमें आशा है कि इस मामले में मंजूरी मिल जाएगी, जो शानदार होगा।' आपको बता दें कि इससे पहले आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड रिचर्ड्सन ने बताया था कि क्रिकेट की 2028 लॉस एंजिलिस खेलों से ओलिंपिक में वापसी हो सकती है। अगर सब कुछ सही रहा तो क्रिकेट लॉस एंजिलिस ओलिंपिक का भाग बन जाएगा।

इस पाकिस्तानी से खौफ खाते थे दुनियाभर के बल्लेबाज, कहते हैं 'रावलपिंडी एक्सप्रेस'

वेस्टइंडीज के इस विस्फोटक बल्लेबाज ने तोड़ा लारा का रिकॉर्ड

जम्मू कश्मीर में रह रहे इस क्रिकेटर ने भारतीय सेना को कहा धन्यवाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -