लॉक डाउन के बीच भी इस देश में चल रहा है क्रिकेट, फैंस इस तरह देख सकते हैं लाइव एक्शन
लॉक डाउन के बीच भी इस देश में चल रहा है क्रिकेट, फैंस इस तरह देख सकते हैं लाइव एक्शन
Share:

जब तक आईसीसी बैठकर दोबारा क्रिकेट शुरू करने के लिए कोई एक्शन प्लान बनाता उससे ठीक पहले ही दक्षिण प्रशांत क्षेत्र के एक द्वीप वानूआतू पर क्रिकेट शुरू हो चुका है. ये द्वीप वैश्विक महामारी के प्रकोप के बाद अपनी क्रिकेट गतिविधियों को फिर से शुरू करने वाला पहला राष्ट्र बन गया है जहां प्रतिस्पर्धी क्रिकेट की मेजबानी की जा रही है. यहां शनिवार को महिला घरेलू क्रिकेट लीग का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा.

अगर किसी को क्रिकेट के 'लाइव एक्शन' की कमी महसूस हो रही है तो वह वानूआतू क्रिकेट के फेसबुक पर इसे देख सकता है. वानूआतू ने इस लीग को लेकर ये एलान किया है कि वो फेसबुक पर इसका लाइव प्रसारण करेगा. वानूआतू के लिए ये एक सुनहरा मौका है अपने क्रिकेट को दुनिया तक पहुंचाने का क्योंकि पूरी दुनिया में फिलहाल कोई भी स्पोर्ट्स टूर्नामेंट नहीं खेला जा रहा है.

वानूआतू क्रिकेट संघ के मुख्य कार्यकारी शेन डेट्ज भी इस मैच को देखने के लिये लोगों को आमंत्रित कर रहे हैं. महिलाओं के मैच में सुबह टाएफा ब्लैकबर्ड्स और पॉवर शार्क्स की टीमें एक दूसरे के आमने सामने होंगी, जबकि विजेता टीम घरेलू लीग के फाइनल में मेले बुल्स से भिड़ेगी. हालांकि एक पुरूष प्रदर्शनी मैच भी इसी दिन खेला जायेगा.

डेट्ज ने ऐसोसिएटिड प्रेस से कहा, ''इस समय दुनिया भर में सिर्फ यही एकमात्र खेल टूर्नामेंट चल रहा है. जो लॉकडाउन में हैं, हम उन सभी को थोड़ा सा क्रिकेट दिखा सकते हैं.''वानूआतू क्रिकेट के फेसबुक पर इस मैच को ऑनलाइन देखा जा सकता है जिसमें चार कैमरे लगे हैं और कमेंट्री भी की जायेगी. वानूआतू में कोरोना वायरस महामारी के दौरान एहतियात के तौर पर पिछले महीने के अंत में लॉकडाउन हुआ था और फिर यहां छह अप्रैल को भयानक तूफान भी आ गया था. वे लॉकडाउन के खुलने का जश्न मना रहे हैं. सीमायें बंद करने से वहां कोविड-19 का कोई मामला सामने नहीं आया."

ट्रम्प बोले- कोरोना संक्रमितों के शरीर में प्रवेश कराइ जाए अल्ट्रावायलेट किरणें, वैज्ञानिकों ने बताया 'खतरनाक'

बनियान पहनकर मामले की सुनवाई में पहुंच गया वकील, जज ने लगाई फटकार

मुंबई इंडियंस ने किया हार्दिक और सचिन की बातों का चौकाने वाला खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -