INDVSSL: भारतीय टीम की एक और शानदार जीत, श्रीलंका को दी मात
INDVSSL: भारतीय टीम की एक और शानदार जीत, श्रीलंका को दी मात
Share:

इंडिया ने श्रीलंका  को पुणे में खेले टी20 सीरीज के तीसरे और अंतिम मैच में श्रीलंका को 78 रनों से मात दी हैं. वहीं इसी के साथ भारत ने 3 मैचों की सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमाया. ये भारत की श्रीलंका के खिलाफ T20 में 13वीं जीत थी. इसी के साथ भारत ने इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा जीत के Pakistan और England के रिकॉर्ड की बराबरी की.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार टी20 क्रिकेट का रिकॉर्ड बताता है कि भारत के लिए श्रीलंकाई टीम सबसे आसान टीम रही है. भारत ने इसी टीम के खिलाफ सबसे अधिक टी20 मैच जीते हैं. भारत और श्रीलंका के बीच अब तक 19 टी20 मैच खेले गए हैं. इनमें से भारत ने 13 मैचों में जीत हासिल की. श्रीलंका ने 5 मैच जीते हैं जबकि एक मैच का नतीजा नहीं निकला. भारतीय टीम के ओवरऑल आंकड़े बताते हैं उसने सबसे अधिक मैच श्रीलंका से ही जीते हैं. पाकिस्तान ने श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ 13-13 मैच जीते जबकि इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 13 मैच जीते हैं.

6 सीरीज जीतीं: वहीं आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि इसके भारत और श्रीलंका के बीच अभी तक कुल 7 द्विपक्षीय टी20 सीरीज खेली गई है. इनमें से टीम इंडिया ने 6 सीरीज जीतीं हैं, एक सीरीज बराबरी पर खत्म हुई है. ये साल 2020 की टीम इंडिया की पहली सीरीज जीत है. वहीं श्रीलंका.. भारत के खिलाफ अभी भी कोई टी20 सीरीज नहीं जीत पाई है, जबकि हाल ही में उसकी युवा टीम ने पाकिस्तान का उसी की धरती पर 3 मैचों की सीरीज में सफाया किया था.

युवा दिवस पर खेल में धमाल मचा रहे युवक....

नशा मुक्ति के बाद अब राहुल जाधव मुम्बई मैराथन में भाग...

नेमार के लिए बीता साल रहा काफी मुश्किल, बोले- 'वो बुरा साल...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -