सचिन, पोंटिंग और लारा जैसे दिग्गजों को पछाड़ इन गुमनाम क्रिकेटर ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड
सचिन, पोंटिंग और लारा जैसे दिग्गजों को पछाड़ इन गुमनाम क्रिकेटर ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड
Share:

नई दिल्ली : क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर, रिकी पोंटिंग और ब्रायन लारा जैसे महान खिलाड़ी रहे हैं. लेकिन ये खिलाड़ी अपने क्रिकेट करियर में कई दफा 0 पर आउट हुए हैं. अपनी बल्लेबाजी से विरोधी गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटने वाले ये बल्लेबाज कभी भी स्वयं को शून्य पर आउट होने से रोक नहीं पाए. वहीं कई बल्लेबाज ऐसे भी है, जिन्होंने क्रिकेट की दुनिया में हजारों रन बनाने के बाद भी शून्य पर कभी अपना विकेट नहीं खोया. इसी कड़ी में हम आपको 4 ऐसे गुमनाम क्रिकेटर के बारे में बता रहे है, जिन्होंने क्रिकेट में कभी भी 0 पर आउट ना होने का रिकॉर्ड अपने नाम कर रखा हैं. जिससे सचिन, लारा और पोंटिंग जैसे दिग्गज कोसों दूर हैं. 

केपलर वेसल्स...

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका दो देश की तरफ से क्रिकेट खेल चुके केपलर वेसल्स के नाम कुल 3367 रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है. उन्होंने 109 मैच खेले है. इस दौरान वे एक बार भी शून्य पर आउट नहीं हुए हैं. 

सैम्युला शेनवारी...

अफगानिस्तान के लिए खेलने वाले शेनवारी ने अब तक कुल 77 मैचों में 1692 रन बनाए है. इसके बावजूद अफगान का यह ऑल राउंडर कभी शून्य पर आउट नहीं हुआ हैं. 

यशपाल शर्मा...

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर यशपाल शर्मा भी इस सूची में अपना स्थान रखते हैं. वे 42 वने मैचों में 1400 से अधिक रन बनाकर भी कभी 0 पर आउट नही हो सके. 

पीटर कर्स्टन

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी पीटर कर्स्टन को भी कभी कोई गेंदबाज शून्य पर आउट करने में सफल नहीं हो सका. उन्होंने 40 वनडे खेलते हुए कुल 1293 रन बनाए हैं. 

फिंच बने शतकधारी, लेकिन शर्मनाक रिकॉर्ड का दौर जारी

फीफा 2018 : भारतीय दिग्गज क्रिकेटर की भविष्यवाणी, इस टीम को बताया चैंपियन

धोनी-कोहली के साथ खेलने के बारे में क्या बोले यजुवेंद्र चहल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -