क्रिकेट गर्ल मंदिरा का जन्मदिन

Apr 15 2015 11:07 PM
क्रिकेट गर्ल मंदिरा का जन्मदिन
style="text-align: justify;">बॉलीवुड अभिनेत्री और क्रिकेट कॉमेंट्रेटर मंदिरा बेदी का आज जन्म दिन है. मन्दिर का जन्म आज ही के दिन 15 अप्रैल 1972 को कोलकाता में हुआ था. इसके बाद पिता के स्थानांतरण के कारण मंदिरा मुंबई चलीं आईं. मंदिरा ने मुंबई के सेंट जेवियर कॉलेज से अर्थशास्त्र में स्नाातक की उपाधि ग्रहण करने के बाद सोफिया पॉलीटेक्निक से मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन किया. मंदिरा बेदी ने अपने करियर की शुरूआत दूरदर्शन के धारावाहिक शांति में लीड रोल से की इस सीरियल के तुरंत बाद मंदिरा बेदी फिल्म दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे में नजर आईं. 

 इसके बाद मंदिरा को क्योंकि सास भी कभी बहु थी धारावाहिक में मंदिरा का किरदार निभाने का मौका मिला, डेली सोप में कई किरदार निभाने के अलावा मंदिरा बेदी कई रियलिटी टैलेंट शो में भी बतौर एंकर नजर आईं. मंदिरा बेदी ही ऐसी पहली महिला थीं जिन्होंने क्रिकेट में सबसे पहले ग्लैमरस होस्टिंग की शुरूआत की. क्रिकेट शो होस्ट करने से पहले मंदिरा बेदी ने कई अन्य अवॉर्ड फंक्शन और कॉरपोरेट समारोह की एंकरिंग की. जब मंदिरा ने पहली बार क्रिकेट शो होस्ट किया तो लोगों को उनका अंदाज आकर्षक लगा. 

क्रिकेट की ज्यादा समझ न होने के बाद भी मंदिरा बेदी को 2003 और 2007 क्रिकेट विश्व कप की होस्टिंग के लिए रखा गया. क्रिकेट में 'ग्लैमर का तड़का कैसे लगाना है यह मंदिरा बेदी ने साबित कर दिया. क्रिकेट विश्व कप से ही मंदिरा बेदी को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिली. विश्व कप के अलावा आईपीएल टी ट्वेंटी और चैंपियंस ट्राफी में भी मंदिरा बेदी ने अपना जलवा बिखेरा. मंदिरा बेदी ने प्रसिद्ध क्रिकेट कमेंटेटर चारू शर्मा के साथ एक अंग्रेजी न्यूज चैनल के लिए वर्ल्ड कप 2011 की कमेंटरी पेश की थी.मंदिरा का कई बार विवादों में भी आईं, मंदिरा की टॉपलेस तस्वीर फैशन की मशहूर पत्रीका 'वोग पर प्रकाशित हुईं, तब से वह और अधिक सुर्खियों में आना शुरू हो गईं, वर्ष 1999 में मंदिरा बेदी ने निर्माता-निर्देशक राज कौशल से शादी कर ली, इन दोनों का एक बेटा भी है.