जल्द ही इन नियमों के साथ शुरू हो सकता है क्रिकेट का खेल
जल्द ही इन नियमों के साथ शुरू हो सकता है क्रिकेट का खेल
Share:

महामारी के बाद जब क्रिकेट का खेल प्रारम्भ होगा तब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटरों को अपनी कुछ आम आदतों को बदलना पड़ेगा जैसे उन्हें एक्सरसाइज के दौरान शौचालय जाने व मैदानी अंपायरों को अपनी कैप या सनग्लास सौंपने की इजाजत नहीं होगी, वहीं दिशा निर्देशों के मुताबिक खिलाड़ी अपने व्यक्तिगत सामान जैसे कैप, तौलिया, सनग्लास, जंपर्स आदि अंपायर या साथियों को नहीं सौंप सकते व उन्हें शारीरिक दूरी बनाये रखनी होगी. लेकिन ये साफ नहीं किया गया है कि खिलाड़ियों का सामान कौन रखेगा. यही नहीं अंपायरों को भी गेंद को पकड़ते समय दस्तानों का उपयोग करना होगा.

खिलाड़ी अपनी कैप व धूप के चश्मों को मैदान पर नहीं रख सकते क्योंकि इससे पेनल्टी रन जा सकते हैं जैसे कि हेलमेट के मुद्दे में होता है. आईसीसी इसके साथ ही चाहती है कि खिलाड़ी मैच से पहले व मैच के बाद ड्रेसिंग रूम में कम समय बिताएं.

आईसीसी पहले ही गेंद पर लार लगाने पर प्रतिबंध की सिफारिश कर चुकी है व अब खिलाड़ियों को गेंद छूने के बाद आंखें, नाक व मुंह स्पर्श नहीं करने की सलाह दी गई है. इसके अतिरिक्त गेंद के सम्पर्क में आने के बाद अपने हाथ साफ करने के लिए बोला गया है. प्रैक्टिस के दौरान भी खिलाड़ियों की परेशानियां बढ़ सकती हैं क्योंकि उन्हें शौचालय का प्रयोग करने की इजाजत नहीं होगी.

कोरोना के चलते ICC ने बदले नियम, अब प्रैक्टिस के दौरान यह काम नहीं कर पाएंगे खिलाड़ी

पुजारा के रन पर आया पैट कमिंस का बयान, कहा- 'आगामी सीरीज में उन्हें आउट...'

Vanuatu T10 League 2020: इफिरा शार्क की जोरदार वापसी, MT बुल्स को चार विकेट से रौंदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -