क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने लगाई खिलाड़ियों को लताड़
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने लगाई खिलाड़ियों को लताड़
Share:

डेविड वॉर्नर पर साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक के बीच पहले टेस्ट के दौरान हुई बहस के बाद उनकी मैच फीस का 75 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया. वॉर्नर ने कहा था कि डि कॉक ने उनकी पत्नी के बारे में अभद्र टिप्पणी की थी. पुरे मामले पर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट प्रमुख जेम्स सदरलैंड ने डरबन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में हुई घटना के बाद अपने खिलाड़ियों से अपने विरोधियों के प्रति और अधिक सम्मान दिखाने की बात कही. इसी मैच के दौरान नेथन लियोन पर भी साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स को रन आउट करने के बाद की गई प्रतिक्रिया के लिए जुर्माना लगाया गया. सदरलैंड ने कहा कि वह खिलाड़ियों पर जुर्माना लगाए जाने का समर्थन करते हैं और उन्होंने इस तरह के ‘मुश्किल हालात’ से निपटने के लिए  मैच रैफरी जेफ क्रो की तारीफ की.

सदरलैंड ने कहा, ‘सीए ने टीम को ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व कर रहे खिलाड़ियों से उम्मीद की जाने वाले बर्ताव के स्तर की याद दिलाई.' सदरलैंड ने कहा, ‘इसमें प्रतिद्वंद्वियों के प्रति सम्मान देना शामिल है और सीए उम्मीद करता है कि खिलाड़ी हर वक्त इसका पालन करें.'उन्होंने कहा, ‘दुर्भाग्य से किसी भी टीम ने डरबन में इसका पालन नहीं किया. ऑस्ट्रेलियाई टीम समझती है कि प्रशसंक बेहतर की उम्मीद करते हैं.'

गौरतलब है कि संभवतः यह पहला मौका है जब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के किसी अधिकारी ने इस तरह से अपने खिलाड़ियों की गलती मानते हुए इस तरह का बयान दिया है वरना आमतौर पर अपने खिलाड़ियों की सरासर गलतियों पर भी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया उनका पक्ष लेते हुए देखा गया है. पोंटिंग का भारत दौरे गुस्से में ग्लब्स को TV पर दे मारना और उस पर CA  का ये कहना की TV गलत जगह लगा हुआ था और ग्लब्स हाथ से फिसल गया जैसे कई उदाहरण क्रिकेट प्रेमियों के जहन में जिन्दा है. 

एक गेंद से फिर बेन हुए वेटोरी

35 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने किया संन्यास का एलान

कोहली की आक्रामकता पर गांगुली का सटीक बयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -