क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पकड़ी ICC की बड़ी गलती

Feb 23 2018 01:46 PM
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पकड़ी ICC की बड़ी गलती

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कल एक बयान में कहा कि आईसीसी की एक बड़ी गलती करते हुए गलत गणना की है और इसी कारण पाकिस्तान अभी भी रैंकिंग में टॉप पर है.  क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने एक बहुत बड़ी गलती की है, जो आमतौर पर कभी देखने को नहीं मिली. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्पष्ट किया है कि न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में मिली जीत के बावजूद ऑस्ट्रेलिया नहीं बल्कि पाकिस्तान टी-20 रैंकिंग में टॉप पर है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के इस सप्ताह दिए गए बयान के अनुसार ट्राई सीरीज में अपराजेय रहने पर टीम नंबर वन रैंकिंग पर आ जाएगी. ऑस्ट्रेलिया ने ऑकलैंड में न्यूजीलैंड को 19 रन से हराकर सीरीज जीती. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुताबिक रैकिंग राउंड ऑफ करने पर ऑस्ट्रेलिया के 125.65 अंक थे और पाकिस्तान के 125.84 अंक यानी वह पाकिस्तान से 0.19 अंक पीछे है.

ICC की और से हुई इस भारी चूक का खामियाजा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को भुगतना पड़ा और इसी के कारण क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने ताज़ा बयान में इस बात का जिक्र किया है, गौरतलब है कि ICC प्रदर्शन के आधार पर खेल के सभी प्रारूपों के लिए टीम और खिलाड़ियों की रैंकिंग जारी करती है जिसमे आमतौर पर कभी भी इस तरह की त्रुटि नहीं देखी गई.  

आईसीसी की ताज़ा रैंकिंग में टीम इंडिया का दबदबा

जो रिकॉर्ड था ही नहीं कोहली ने वो भी बना डाला

महिंद्रा को है विराट कोहली जैसी कार का इंतजार