इंसानों का नहीं बल्कि ये है गुड़ियों का अस्पताल, माहौल है ऐसा..
इंसानों का नहीं बल्कि ये है गुड़ियों का अस्पताल, माहौल है ऐसा..
Share:

गुड़ियों से खेलने का शौक हर बच्चे को होता है. क्यूट सी गुड़िया पसंद भी सभी को आती है. लेकिन गुड़ियाएं पसंद तभी तक आती हैं तब तक वो चुप हैं. परेशानी तो वहां से शुरू होती हैं जब वो बोलने लगती हैं. इसके बाद क्या, हम भागते फिरते हैं इधर उधर फिर. खैर हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ गुड़िया के ही बारे में जिसके बारे में सुनकर आप भी हैरान रह जायेंगे और डर जायेंगे. हम बात कर रहे हैं एक भयानक अस्पताल की जो लोगों का नहीं बल्कि गुड़ियों के लिए बना है. जी हाँ, इस अस्पताल से एक बेहद खतरनाक इतिहास जुड़ा है जो हम बता देते हैं आपको.

बताया जाता है कि ये हॉस्पिटल 200 साल पुराना है जिसका नाम है Hospital Of Horror. जी हाँ, दरअसल, यहां बच्चों के खेलने वाली गुड़ियों को रिपेयर किया जाता है, लेकिन अब यहां का हाल ऐसा है कि किसी भी आदमी को यहां जाने में डर लगता है. आपको बता दें यह अस्पताल पुर्तगाल में है. अब गुड़ियों को सुधारने की जगह है तो थोड़ी डरावनी तो होगी ही. लेकिन आपको बता देते हैं इसके पीछे की कहानी.

दरअसल, बात यु है कि क्रिस्मस के मौके पर पुर्तगाल में टूटी-फूटी गुड़ियों को सुधरवाने की परंपरा है. जिसकी भी गुड़िया टूटी होती हैं वो यहाँ आकर उसे रिपेयर करवाता है. 1830 में बने इस गुड़ियों के अस्पताल में सालों से यह काम जारी है. लेकिन ये भी बताया गया है कि सन् 1800 के आसपास इसी जगह पर एक बूढ़ी महिला जड़ी-बूटी बेचा करती थी. यहाँ के लोग ये बताते हैं कि यहां से गुजरने वाले बच्चों की गुड़िया वो फ्री में सुधार देती थी और उसी के बाद से क्लिनिक से हॉस्पिटल में तब्दील हो गया. जहाँ पर हज़ारों गुड़ियाँ मौजूद होती हैं.

किन्नर गुड़िया ने भीख मांगकर समाज के सामने पेश की नई मिसाल

असल में ऐसी दिखती है जलपरी आप भी हो जायेंगे हैरान

Video : ऐसा पंच मारा के माथे पर हुआ गड्डा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -