क्रेडिट सुइस ने 100 से अधिक रेड फ्लेग की अनदेखी की
क्रेडिट सुइस ने 100 से अधिक रेड फ्लेग की अनदेखी की
Share:

नई दिल्ली: स्विस फाइनेंशियल मार्केट सुपरवाइजरी अथॉरिटी फिनमा की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि क्रेडिट सुइस ने नियमों के संभावित उल्लंघन की 100 से अधिक चेतावनियों को नजरअंदाज कर दिया। स्विसइन्फो ने उद्धृत किया कि NZZam Sonntag पेपर ने रिपोर्ट किया कि क्रेडिट सुइस के प्रबंधन ने वर्षों से नियमों के उल्लंघन की अनदेखी की थी और जब यह सबसे अधिक चल रही FINMA जांच की बात आती है तो बैंक पैक का नेतृत्व करता है। 

हाल ही में फिनमा ने इन कमियों को दूर करने के लिए बैंक के खिलाफ पांच कार्यवाही शुरू की है। सबसे हालिया मामले ग्रीन्सिल और आर्कगोस फंड के माध्यम से खोए गए अरबों से संबंधित हैं। मनी लॉन्ड्रिंग और कार्यकारी जासूसी की जांच भी हुई है। एक रिपोर्ट से पता चलता है कि क्रेडिट सुइस ने कुल मिलाकर 100 से अधिक लाल झंडों की अनदेखी की, रिपोर्ट में कहा गया है। सोनटैग्सब्लिक पेपर ने उस समय के एक ऐसे लाल झंडे को उजागर किया जब उर्स रोहनेर निदेशक मंडल के प्रमुख थे। 

यह एक ग्राहक सलाहकार से संबंधित है, जो धनी पूर्वी यूरोपीय लोगों के धन का प्रबंधन करता था, जिसने बैंक को एक वर्ष में लगभग 25 मिलियन स्विस फ़्रैंक अर्जित किए। SonntagsBlick के अनुसार, उन पर आरोप लगाया गया था कि उन्होंने अपने ग्राहकों की संपत्ति को उनकी जानकारी के बिना उच्च जोखिम वाले निवेशों में निवेश किया, दस्तावेजों को गलत ठहराया और इस प्रक्रिया में अपनी जेबें ढीली कर दीं। चेतावनियों के बावजूद, उसने कथित तौर पर बैंक के लिए काम करना जारी रखा और बड़े पैमाने पर अटकलें लगाने के बाद 2015 में ही उसे निकाल दिया गया।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -