देश का गुलाम होने की भावना के साथ काम करते है पी एम नरेंद्र मोदी
देश का गुलाम होने की भावना के साथ काम करते है पी एम नरेंद्र मोदी
Share:

गुवाहाटी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को विपक्ष पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि श्रेय के भूखे लोगों या जिनकी एकमात्र महत्वाकांक्षा देश पर शासन करना है, उन्होंने इसे बहुत नुकसान पहुंचाया है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), जो अब सत्ता में है,देश और उसके नागरिकों की सेवा के लिए समर्पित है।

ऐतिहासिक बिहुर समारोह से पहले असम के गुवाहाटी में जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, 'जब भी मैं पिछले नौ वर्षों में पूर्वोत्तर के विकास के बारे में बात करता हूं, तो कुछ लोग परेशान हो जाते हैं क्योंकि वे राज्य में विकास का श्रेय नहीं ले सकते हैं। प्रधानमंत्री ने कहा, "सत्ता और श्रेय के भूखे नेताओं, जिनका एकमात्र लक्ष्य राष्ट्र पर शासन करना है,वे  लोगों को भारी नुकसान पहुंचाते है।

पीएम मोदी ने असामीज लोगों के लिए कहा, "हम आपके गुलाम होने की भावना के साथ काम करते हैं। इस वजह से, पूर्वोत्तर हमें बहुत दूर नहीं लगता है, और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम कहां हैं, हमें अभी भी घर की भावना है। पूर्वोत्तर के लोगों ने अब इस पहल को जब्त कर लिया है और अपने विकास का नियंत्रण अपने हाथों में ले लिया है। वे विकास के मंत्र के अनुसार आगे बढ़ रहे हैं।

उन्होंने कहा, ''आज असम में तीन नए मेडिकल कॉलेज हैं और पूर्वोत्तर में पहला एम्स है। हमने पिछले नौ वर्षों से बुनियादी ढांचा परियोजनाओं पर काम किया है, जो बताता है कि इस कमरे में हर कोई कनेक्टिविटी से संबंधित बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के बारे में क्यों बात कर रहा है।

पीएम मोदी ने विपक्ष के संदर्भ में कहा, "एक विशेष वोट बैंक पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, हम देश के लोगों पर बोझ को कम करने पर ध्यान दे रहे हैं। हमारी बहनों को देखभाल के लिए दूर नहीं जाना चाहिए, हम यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहे हैं कि धन की कमी के कारण किसी भी जरूरतमंद को चिकित्सा देखभाल प्राप्त करने में देरी हो । यह देश में उच्च गुणवत्ता वाले चिकित्सा उपचार प्राप्त करने के लिए एक महत्वपूर्ण बाधा थी, उन्होंने जारी रखा।

देश के स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र के विकास के बारे में, पीएम मोदी ने कहा, "2014 से पहले के दस वर्षों में, देश में केवल 150 मेडिकल कॉलेज बनाए गए थे। हालांकि, हमारी सरकार ने पिछले नौ वर्षों में लगभग 300 नए मेडिकल कॉलेज बनाए हैं। पिछले नौ वर्षों में, देश में एमबीबीएस सीटों की संख्या भी दोगुनी होकर एक लाख से अधिक हो गई है।

उन्होंने कहा, 'मैं मानता हूं कि चिकित्सा देखभाल के लिए भुगतान करने के साधन नहीं होना गरीबों के लिए एक बड़ी चिंता है, यही कारण है कि हमने आयुष्मान भारत योजना शुरू की। क्युकी  मुझे पता है कि महंगी दवाएं गरीब और मध्यम वर्ग को कैसे प्रभावित करती हैं, इसलिए हमारी सरकार ने सस्ती दवाओं तक पहुंच प्रदान करने के लिए 9,000 से अधिक जन औषधि केंद्र खोले।पीएम मोदी शुक्रवार को एक जीवंत बिहू कार्यक्रम में भाग लेंगे, जिसमें 10,000 से अधिक बिहू नर्तक शामिल होंगे। वह 14,300 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण, उद्घाटन और आधारशिला भी रखेंगे।हर साल, अप्रैल के मध्य के पहले सप्ताह के दौरान असामीज नव वर्ष मनाया जाता है।असामीज नव वर्ष की घोषणा रोंगाली या बोहाग बिहू द्वारा की जाती है, जो पड़ोस में व्यापक रूप से मनाया जाता है। असमिया साल में तीन बार बिहू मनाते हैं , एक बार जनवरी (भोगाली या माघ बिहू), एक बार अप्रैल में (भाग या रोंगाली बिहू), और एक बार अक्टूबर (कोंगाली बिहू)।  

 

11 वर्षीय बच्चे को अगवा कर 3 नाबालिग लड़कों ने उतारे कपड़े और फिर...

अखिलेश यादव का ऐलान, MP में आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेगी सपा

बेटे असद के एनकाउंटर पर झलका अतीक का दर्द, कहा- 'सब मेरी वजह से हुआ...'

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -