धूप से बचने के लिए खुद से बनायें अपना सनस्क्रीन लोशन
धूप से बचने के लिए खुद से बनायें अपना सनस्क्रीन लोशन
Share:

सभी लड़कियां अपनी त्वचा को धूप से बचाने के लिए सनस्क्रीन लोशन का इस्तेमाल करती हैं. मार्केट में मिलने वाले सनस्क्रीन लोशन में भरपूर मात्रा में केमिकल मौजूद होते हैं. जो आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकते हैं. आप चाहें तो अपने चेहरे को सूरज की किरणों से बचाने के लिए घर पर ही हर्बल सनस्क्रीन लोशन बना सकती है.  

1- बादाम सनस्क्रीन लोशन बनाने के लिए एक कटोरी में 10 मिलीलीटर बादाम का तेल ले ले. अब इसमें 40 मिलीलीटर तिल और 10 मिलीलीटर जैतून का तेल डालकर अच्छे से मिलाएं. लीजिए आपका हर्बल सनस्क्रीन लोशन तैयार है. धूप में जाने से पहले इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगा ले. 

2- गुलाब जल सनस्क्रीन लोशन बनाने के लिए एक कटोरी में एक चम्मच गुलाबजल ले ले. अब इसमें दो बूंद नींबू का रस और एक चम्मच टमाटर का रस मिला लें. अब इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं. 

3- कैलेंडुला सनस्क्रीन लोशन बनाने के लिए एक कटोरी में एक चम्मच कैलेंडुला ऑयल ले लें. अब इसमें आधा कप क्रीम डालकर अच्छे से मिला लें. अब इसमें एक चम्मच एवोकैडो आयल डालें. अब इसे एक डिब्बे में भरकर रख लें. नियमित रूप से इस क्रीम का इस्तेमाल करने से आपके चेहरे पर सूरज की हानिकारक किरणों का असर नहीं होगा.

 

घर की नेगेटिव एनर्जी को दूर करता है गार्डियन बीस्ट ब्लू ड्रैगन

फूलों से बनायें अपने घर को खूबसूरत

इन तरीकों से करें अपने घर में लगे मार्बल की सफाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -