अब घर पर ही बनाएं स्वादिष्ट दही बड़े
अब घर पर ही बनाएं स्वादिष्ट दही बड़े
Share:

जब भी हम किसी रिशेप्सन या पार्टी में जाते है तो हमें अधिकतर वहां पर एक डिश हमेशा काॅमन दिखती है वह है दही बड़ा जी हां आपने इसे खाए तो बहुत बार होंगे। लेकिन क्या आप इसे कभी अपने हाथ से घर पर बनाकर घर वालों को नहीं खिलाना चाहते। अगर हां तो चलिए चलते है देखें कि कैसे बनाए जाए घर पर स्वादिष्ट दही बड़े-

दही बड़े बनाने के लिए आपको दो उबले हुए अालू, 1/4 कप कूट्टू का अाटा, एक कप दही, एक मोटी इलायची पीसी हुई, सेंदे का नमक, 1/2 चम्मच भूना पीसा जीरा, हरा धनिया, 1/2 चम्मच काली मिर्च और इमली गुड़ की चटनी इतनी सामग्री आपको इकट्ठी करके अपने पास रखनी होगी।

अब आप सबसे पहले अालू को अच्छी तरह मैश कर लें। इसमें कूट्टू का अाटा, नमक, काली मिर्च, और इलायची मिला लें। अब तेल को गर्म कर लें। फिर मिश्रण को वड़े का अाकार देकर धीमी अांच पर तेल में फ्राई होने के लिए डालें। जब ये ब्राऊन हो जाएं, तो इनको बाहर निकाल कर टिशु पेपर पर रख दें। दही को एक बाऊल में निकाल लें। अब इसमें वड़े, नमक, काली मिर्च डालें को मिक्स करें। इसको इमली की चटनी, भूना जीरा और हरे धनिए के साथ सजाएं। अब इसको फ्रिज में रख दें और ठंडा होने पर अपने घर वालों को खिलाएं।

घर वालें भी हो जाएंगे खुश जब घर पर बनाएंगे आप शाही पनीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -