दिवाली: लखनऊ-वाराणसी सहित इन 13 जिलों में भी नहीं जला सकेंगे पटाखे
दिवाली: लखनऊ-वाराणसी सहित इन 13 जिलों में भी नहीं जला सकेंगे पटाखे
Share:

लखनऊ: दिवाली का पर्व आने वाला है और इस पर्व को इस बार 14 नवम्बर को मनाया जाने वाला है। ऐसे में अभी से कई राज्यों में पटाखों को बैन किया जा चुका है। पटाखे जलाने के लिए कई राज्यों में सख्त आदेश दिए जा चुके हैं। अब हाल ही में प्रदेश में स्मॉग और वायु प्रदूषण को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने लखनऊ व वाराणसी सहित 13 जिलों में आतिशबाजी पर प्रतिबंध लगा दिया है। जी हाँ, लखनऊ के साथ ही 13 जिलों में वायु प्रदूषण का स्तर बहुत खतरनाक देखा जा रहा है इस वजह से यहाँ पटाखों पर बैन लगा दिया गया है।

यहाँ के लोग अब दीपावली के दिन डिजिटल, लेजर आदि तकनीकि का प्रयोग करके दिवाली मना पाएंगे। मिली जानकारी के अनुसार दिवाली के दिन इस बार लखनऊ तथा वाराणसी के अलावा मुजफ्फरनगर, आगरा, मेरठ, हापुड़, गाजियाबाद, कानपुर, मुरादाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, बागपत तथा बुलंदशहर में आतिशबाजी नहीं होने वाली है।

कहा जा रहा है प्रदेश के 75 जिलों में से 13 में आतिशबाजी पर प्रतिबंध रहेगा और बाकि के अन्य जिलों में भी सिर्फ ग्रीन क्रेकर्स ही जलाये जा सकेंगे। आपको हम यह भी बता दें कि प्रदेश में पटाखे बैन का आदेश फिलहाल 30 नवंबर तक जारी रहने वाला है और 30 नवंबर के बाद प्रदूषण के स्तर पर सरकार समारोहों में आगे समीक्षा के बाद फैसला लिया जाएगा।

क्या रुबीना के लिए अली को बेघर करेगी जैस्मिन?

बिहार चुनाव: दरभंगा से भाजपा के संजय सरावगी जीते, पूर्व MLA अमरनाथ गामी को हराया

चंबल में जीत के करीब पहुँच रही है कांग्रेस, ज्योतिरादित्य को लगेगा बड़ा झटका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -