भगोड़े इस्लामी उपदेशक ज़ाकिर नाइक पर शिकंजा ! ओमान से गिरफ्तार कर लाया जा सकता है भारत
भगोड़े इस्लामी उपदेशक ज़ाकिर नाइक पर शिकंजा ! ओमान से गिरफ्तार कर लाया जा सकता है भारत
Share:

नई दिल्ली: भगोड़े इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक के मामले में भारत को बड़ी सफलता मिल सकती है. खबर है कि उसे अरेस्ट कर भारत लाया जा सकता है. रिपोर्ट के अनुसार, उसे ओमान से डिपोर्ट किया जा सकता है. जानकारी के मुताबिक, भारतीय एजेंसियां लगातार ओमान के अधिकारियों के साथ संपर्क में हैं, ताकि जाकिर नाइक को हिरासत में लिया जा सके. नाइक 23 मार्च को ओमान में रहेगा.

दरअसल, भगोड़े ज़ाकिर नाइक को ओमान में इस्लाम पर उपदेश देने के लिए बुलाया गया है. रमजान के पहले दिन 23 मार्च को उसका पहला उपदेश होना है. इसका आयोजन ओमान के अकाफ और धार्मिक मामलों के मंत्रालय द्वारा किया गया है. वहीं ज़ाकिर नाइक अपना दूसरा लेक्चर 25 मार्च को सुल्तान कबूस यूनिवर्सिटी में देने वाला है. इसको देखते हुए भारतीय एजेंसियां लगातार स्थानीय एजेंसियों के संपर्क में है और माना जा रहा है कि उसे स्थानीय कानूनों के मुताबिक, निर्वासित (Deport) किया जा सकता है. भारतीय खुफिया एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक, इसकी पूरी संभावना है कि स्थानीय अधिकारी उनकी मांग को मानेंगे और ज़ाकिर नाइक को हिरासत में लेंगे. इसके साथ ही भारत एक लीगल टीम को भी ओमान भेज सकता है. विदेश मंत्रालय ने ओमान के दूतावास से भी ज़ाकिर नाइक का मुद्दा उठाया है. वहीं ओमान में भारतीय दूतावास ने भी वहां के विदेश मंत्रालय के सामने इस मुद्दे को रखा है.

बता दें कि, भगोड़े इस्लामी उपदेशक ज़ाकिर नाइक के खिलाफ भारत में सांप्रदायिक विद्वेष भड़काना, टेरर फंडिंग, मनी लॉन्ड्रिंग और हेट स्पीच के केस दर्ज हैं. 2017 में उसे भारत सरकार ने भगोड़ा घोषित कर दिया था और तब से वह मलेशिया में रह रहा है. वो इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन (IRF) पीस टीवी नेटवर्क का संस्थापक है. 2016 में भारत में IRF को गैर कानूनी घोषित कर दिया गया था. साथ ही नाइक के पीस टीवी पर भारत, बांग्लादेश, कनाडा, श्रीलंका और यूके में प्रतिबन्ध लगा हुआ है. नाइक भले ही मलेशिया में रहता है, मगर यहां भी 2020 में उसके भाषण देने पर रोक लगा दी गई. ऐसा राष्ट्रीय सुरक्षा को देखते हुए किया गया था.

'परेशान न हों किसान..', ओलावृष्टि से बर्बाद हुई फसल के लिए सीएम शिवराज ने किया मुआवज़े का ऐलान !

गौतस्करी मामले में कोर्ट ने ममता बनर्जी के करीबी नेता अनुब्रत मंडल को भेजा तिहाड़ जेल

नवरात्री में जारी हो सकती है यूपी भाजपा कमिटी की नई सूची

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -