महिलाओं को लेकर CPM नेता की घृणित सोच, बोले - अगर उन्हें टिकट दिया तो बर्बाद हो जाएगी पार्टी
महिलाओं को लेकर CPM नेता की घृणित सोच, बोले - अगर उन्हें टिकट दिया तो बर्बाद हो जाएगी पार्टी
Share:

कोच्ची: केरल में कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) (CPM) पार्टी के सचिव Kodiyeri Balakrishnan का एक विवादित बयान सामने आया है. CPM नेता ने ये बयान महिलाओं को लेकर दिया है. उनके अनुसार, यदि महिलाओं को स्टेट कमेटी में 50 फीसदी सीट दे दी गईं, तो उनकी पार्टी ही बर्बाद हो जाएगी.

दरअसल, कुछ दिन पहले Kodiyeri Balakrishnan ने CPM पार्टी का महिलाओं को लेकर एक विजन डॉक्यूमेंट साझा किया था. उसमें बताया गया था कि महिला सशक्तिकरण के लिए पार्टी की तरफ से क्या-क्या कदम उठाए जाएंगे. ऐसे में उस कार्यक्रम के बाद Kodiyeri Balakrishnan से सवाल किया गया कि, यदि उनकी पार्टी महिलाओं को स्टेट कमेटी में 50 फीसदी सीट देने पर विचार कर रही है. अब इसी सवाल पर वे विवादित बयान दे गए.

उन्होंने तपाक से कहा कि ऐसा सवाल क्या हमारी पार्टी को बर्बाद करने के लिए पूछा जा रहा है. उनका ये बयान इस वक़्त सुर्खियों में आ गया है और हर कोई उन्हें आड़े हाथों ले रहा है. पार्टी की कई महिला नेता हीं Kodiyeri Balakrishnan के विचारों से सहमत नहीं हैं. पार्टी नेता और मंत्री बिंदू ने स्पष्ट कहा है कि इस पार्टी में ही कुछ नेताओं की सोच पितृसत्तात्मक है. उनकी माने तो बहुत दिनों से ऐसी शिकायतें आ रही हैं कि महिलाओं को लेकर अपमानजनक बयान दिए जा रहे हैं, किन्तु कोई एक्शन नहीं हो रहा.

'77 साल का हो गया हूँ, अब सिर्फ सलाह दे सकता हूँ..', हाई कमान पर भाजपा के दिग्गज नेता का तंज

केरल में के-रेल परियोजना को माकपा द्वारा मंजूरी दी गयी

फिर बदल गया अयोध्या के DM आवास के बोर्ड का रंग, पहले भगवा था, फिर हरा हुआ और अब लाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -