माकपा केरल को सांप्रदायिक आधार पर विभाजित करने की कर रही है कोशिश: चेन्नीथला
माकपा केरल को सांप्रदायिक आधार पर विभाजित करने की कर रही है कोशिश: चेन्नीथला
Share:

तिरुवनंतपुरम: केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश चेन्नीथला ने केरल को सांप्रदायिक आधार पर बांटने की कोशिश करने के लिए सत्तारूढ़ माकपा पर जमकर निशाना साधा है और कहा है कि यूडीएफ के एक प्रमुख घटक इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के खिलाफ हमला इसी दिशा में उठाया गया था। चेन्नीथला अपनी 'आशिया केरल यात्रा' के दौरान मीडिया को संबोधित कर रहे थे जब उन्होंने वाम दल की खिंचाई की थी। उन्होंने कहा कि माकपा राज्य को सांप्रदायिक आधार पर बांटने की कोशिश कर रही है और यह हिंदू वोट पाने के लिए है जिसे उन्होंने 1987 के विधानसभा चुनाव में भी सफलतापूर्वक खेला था।

चेन्नीथला ने कहा कि माकपा के राज्य सचिव ए विजयराघवन की तुलना एक इस्लामी कट्टरपंथी संगठन से करने के पीछे स्पष्ट एजेंडा है। विजयराघवन ने 4 फरवरी को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि चेन्नीथला और पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी आईयूएमएल के राज्य अध्यक्ष हैदर अली शिहाब थंगल और उस पार्टी के अन्य नेताओं से मुलाकात कर रहे थे ताकि इस्लामी कट्टरपंथ के साथ 'समझौता' किया जा सके।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने यह भी कहा कि राज्य में माकपा का एजेंडा सफल नहीं होगा क्योंकि हिंदू और मुस्लिम दोनों समुदाय को माकपा के खेल की जानकारी थी। विपक्षी नेता ने यह भी कहा कि माकपा ने मंदिर के रीति-रिवाजों और परंपराओं के खिलाफ पहाड़ी मंदिर पर चढ़ने की अनुमति देकर पहाड़ी मंदिर सबरीमाला की पवित्रता को तोड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। विपक्षी नेता ने यह याद दिलाने की कोशिश की कि माकपा न तो हिंदू समुदाय के लिए है और सबरीमाला में महिलाओं को इजाजत देकर हिंदुओं का अपमान किया है।

किसान आंदोलन पर सीएम रावत का बड़ा बयान, कहा- विदेश में बैठे लोग रच रहे साजिश

यूपी के सभी विधायक खरीदेंगे टेबलेट, सीएम योगी ने दिया आदेश

अरुणाचल में धीमी गति से चल रही पीएमए योजना: नोडल अधिकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -