कांग्रेस में जा सकते हैं CPIM नेता कन्हैया कुमार, राहुल गाँधी से मिलने के बाद अटकलें तेज़

नई दिल्‍ली: CPIM नेता और JNU के छात्र यूनियन के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार जल्‍द ही कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं. कांग्रेस से जुड़े सूत्रों के अनुसार, कन्‍हैया निरंतर कांग्रेस के संपर्क में हैं और उन्‍होंने राहुल गांधी से मुलाकात कर ली है. वहीं गुजरात के MLA जिग्‍नेश मेवाणी भी कांग्रेस हाईकमान के संपर्क में हैं.

गौरतलब है कि कांग्रेस ने पिछले विधानसभा चुनाव में उत्तरी गुजरात के बनासकांठा जिले की वडगाम सीट से प्रत्याशी न उतारकर मेवाणी की सहायता की थी. कांग्रेस इन दोनों ही नेताओं को पार्टी में शामिल कर उन युवा नेताओं की कमी पूरा करना चाहती है, जिन्‍होंने हाल ही में पार्टी से इस्तीफा दिया है. कन्‍हैया कुमार से जुड़े करीबी सूत्रों के अनुसार, CPIM में वह घुटन महसूस कर रहे हैं. उन्‍होंने मंगलवार को राहुल गांधी से मुलाकात की थी. 

ऐसे में माना जा रहा है कि कन्‍हैया कुमार काफी जल्‍द कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं. कुमार के CPIM छोड़ने की खबरों के बारे में जब CPIM महासचिव डी राजा से सवाल किया गया तो उन्‍होंने कहा कि इस संबंध में उन्‍होंने भी खबरें सुनी हैं. उन्होंने कहा कि, मैं केवल इतना ही कहना चाहता हूं कि वह इस महीने की शुरुआत में हुई पार्टी की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की मीटिंग में शामिल हुए थे. उन्‍होंने मीटिंग में अपनी बात रखी और कई मुद्दों पर अपने विचार भी शेयर किए थे.

सीएम योगी ने किया पेप्सिको प्लांट का उद्घाटन, 5000 किसानों को होगा फायदा, 1500 को मिलेगा रोज़गार

Video: राहुल गांधी के बयान पर बढ़ा विवाद, महात्मा गांधी को लेकर कही थी 'भद्दी' बात

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान एससीओ शिखर सम्मेलन के लिए करेंगे ताजिकिस्तान का दौरा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -