भाकपा माले ने की नए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा
भाकपा माले ने की नए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा
Share:

भाकपा-माले  ने सोमवार को बिहार असेंबली के लिए 19 उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया है। भाकपा-माले को विपक्षी महागठबंधन में सीटों के तालमेल के फार्मूले के तहत 19 सीटें सामने आई है। वामदलों में माकपा और भाकपा ने अपने उम्मीदवारों के नामों का एलान किया है। सीटों के तालमेल के फार्मूले के तहत भाकपा को 6 सीट और माकपा को 4 सीट मिली हैं। महागठबंधन में RJD को 144 सीट और कांग्रेस को 70 सीट मिली हैं। भाकपा-माले के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने सोमवार को पार्टी के 19 उम्मीदवारों के नामों की लिस्ट को पेश किया है। जिसके अंतर्गत पार्टी ने अपने 3 वर्तमान विधायक महबूब आलम (बनारामपुर), सत्यदेव राम (दरौली) और सुदामा प्रसाद (तरारी) को उसी सीट से टिकट दिया जा चुका है। वहीं आइसा एवं JNUSU के पूर्व महासचिव संदीप सौरव को पटना जिले के पालीगंज से उम्मीदवार बनाया है।

मिली जानकारी के अनुसार भट्टाचार्या ने बोला कि आलम असेंबली में भाकपा-माले विधायक दल के नेता है जबकि सुदामा प्रसाद अखिल भारतीय किसान महासभा के राष्ट्रीय कार्यकारी समिति के सदस्य हैं। सत्यदेव राम पार्टी से जुड़े अखिल भारतीय खेत व ग्रामीण मजदूर सभा के प्रदेश इकाई के अध्यक्ष हैं।

पार्टी के वरिष्ठ नेता धीरेंद्र झा, राजाराम सिंह और के डी यादव के साथ भट्टाचार्या ने संवाददाताओं से बोला कि पार्टी ने युवाओं तथा किसानों, श्रमिकों, लोकतांत्रिक अधिकारों, शिक्षा एवं रोजगार के क्षेत्र में कार्य करने वालों को टिकट दिया है। पार्टी ने ऑल इंडिया प्रोग्रेसिव वुमन एसोसिएशन की प्रदेश सचिव शशि यादव को पटना के दीघा सीट से टिकट दिया है, जबकि पूर्व विधायक अरूण सिंह को काराकट सीट से टिकट दिया जा चुका है।

हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला को हुआ कोरोना

बिहार में इलेक्शन से पहले ही बीजेपी की बल्ले- बल्ले, तेजस्वी को लग सकता है बड़ा झटका

पीएम मोदी से मिले आंध्र प्रदेश के सीएम जगन रेड्डी, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -