आज संसद में गूंजेगा JNU फीस वृद्धि का मुद्दा, विपक्ष चाहता है चर्चा
आज संसद में गूंजेगा JNU फीस वृद्धि का मुद्दा, विपक्ष चाहता है चर्चा
Share:

नई दिल्ली: संसद के दोनों सदनों में मंगलवार को जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) का मुद्दा गूंजेगा. विपक्ष इस मसले पर चर्चा करना चाहता है. राज्यसभा में CPI सांसद बिनॉय बिसवान ने इस मुद्दे पर बात करने के लिए नोटिस दिया है.  वहीं लोकसभा में RSP, इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (IUML), तृणमूल कांग्रेस (TMC), ने जेएनयू मुद्दे को लेकर स्थगन प्रस्ताव दिया है. 

उल्लेखनीय है कि फीस बढ़ोतरी के खिलाफ जेएनयू विद्यार्थी लंबे समय से आंदोलन कर रहे हैं. सोमवार को जेएनयू विद्यार्थियों ने फीस वृद्धि किए जाने के विरोध में संसद तक पैदल मार्च किया था. पुलिस ने इसके पहले संसद भवन की ओर बढ़ रहे जुलूस के छात्रों को रोकने के लिए सफदरजंग मकबरे के पास बैरिकेड्स लगाए थे.  वहीं छात्र अपने विरोध प्रदर्शन को जारी रखने के लिए सफदरजंग मकबरे के पास इकठ्ठा हो गए. उन्होंने फीस वृद्धि वापस लेने की मांग करते हुए जमकर नारेबाजी की.

देर शाम केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री द्वारा आश्वासन दिए जाने के बाद छात्रों ने धरना खत्म कर दिया. सूत्रों ने बताया कि धरना शाम 7.30 से 8 बजे के बीच समाप्त किया गया। इसके बाद छात्रों के एक प्रतिनिधिमंडल ने मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' से मुलाकात की। मंत्री ने फीस वृद्धि को वापस लेने का आश्वासन दिया है।

International Men's Day : सिर्फ महिलाएं ही नहीं, बल्कि पुरुषों का भी होता है शोषण, जानिए क्या कहते हैं आंकड़े

दिल्ली एनसीआर के हाल ख़राब, प्रदूषण का रूप हुआ विकराल

इंदौर के तीन दोस्तों की कंपनी ने फोब्स इंडिया के कवर पेज पर बनाई जगह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -