वेस्ट बंगाल : अमित शाह की रैली से ​सियासत गरमाई, माकपा व कांग्रेस पर किया जमकर हमला
वेस्ट बंगाल : अमित शाह की रैली से ​सियासत गरमाई, माकपा व कांग्रेस पर किया जमकर हमला
Share:

रविवार को मोदी सरकार में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की कोलकाता में हुई सभा को लेकर राजनीति गरमा गई है. तृणमूल सहित अन्य विपक्षी दल सांप्रदायिक भावना भड़काने और रैली के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा 'गोली मारो..' के नारे लगाए जाने को लेकर उन पर हमलावर है. दूसरी ओर, माकपा और कांग्रेस से जुड़े छात्र संगठन के सदस्यों ने कोलकाता के शहीद मीनार मैदान का गंगाजल से शुद्धिकरण किया है, जहां अमित शाह ने रैली की थी.

राहुल गांधी के पीछे नजर आए कॉमेडियन 'कुनाल कामरा', इंटरनेट पर फोटो वायरल

इस रैली को लेकर छात्रों के दल का दावा है कि कोलकाता का ऐतिहासिक शहीद मीनार मैदान भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से रैली के वक्त लगाए गए 'गोली मारो..' जैसे भड़काऊ नारों की वजह से दूषित हो गया था, लिहाजा इस मैदान का शुद्धिकरण किया गया है. उन्होंने दावा किया कि रैली के अगले दिन सोमवार को ही वाम दलों के छात्र संगठन एसएफआइ और कांग्रेस की छात्र शाखा छात्र परिषद ने शहीद मीनार के मंच को गंगाजल से धुला और सांप्रदायिक ताकतों को राज्य के सद्भाव को नहीं बिगाड़ने देने की शपथ ली. एक एसएफआइ नेता ने कहा कि हमने शुद्धिकरण के लिए पानी और साबुन का इस्तेमाल किया जबकि कांग्रेस छात्र परिषद के हमारे मित्रों ने गंगाजल का इस्तेमाल किया.

3123 मौतें, 91 हजार से अधिक संक्रमित, कोरोना के कहर से काँप उठा विश्व

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस मौके पर कांग्रेस के छात्र नेता शुभंकर सरकार ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि हमनें एसएफआइ के साथ मिलकर संयुक्त रूप से मैदान का शुद्धिकरण किया है. उन्होंने कहा कि यह ऐतिहासिक मैदान पूर्व में कई राजनीतिक कार्यक्रमों का गवाह रहा है लेकिन इससे पहले कभी भी यहां इस तरह की सांप्रदायिक बातें और 'गोली मारो..' जैसे नारे नहीं सुने गए.बता दें कि इस रैली को लेकर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर करारा हमला बोला था. इस रैली में अमित शाह ने लोकसभा चुनाव परिणाम का जिक्र करते हुए दावा किया था कि बंगाल में अगली सरकार भाजपा की ही बनेगी.

दिल्ली हिंसा: मुआवज़ा देने के मामले में दखल से HC का इंकार, कहा- ये नीतिगत फैसला

सुप्रीम कोर्ट से अतीक अहमद को बड़ा झटका, पुनर्विचार याचिका सुनने से किया इंकार

दिल्ली हिंसा: ताहिर हुसैन के खिलाफ दर्ज हुई एक और FIR, जारी होगा लुक आउट नोटिस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -