को-विन पोर्टल एक आधार आईडी पर एकाधिक पंजीकरण की अनुमति नहीं देता
को-विन पोर्टल एक आधार आईडी पर एकाधिक पंजीकरण की अनुमति नहीं देता
Share:

 

नई दिल्ली: को-विन साइट, जिसका उपयोग COVID-19 टीकाकरण प्रक्रिया के लिए किया जाता है, एक आधार आईडी पर कई पंजीकरण की अनुमति नहीं देता है, शुक्रवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने स्पष्ट किया। स्पष्टीकरण 84 वर्षीय व्यक्ति के बाद आया है। बिहार के मधेपुरा इलाके में 11 COVID-19 टीकाकरण खुराक प्राप्त करने का दावा किया गया है।

विकास शील राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अतिरिक्त सचिव और मिशन निदेशक ने आज ट्विटर पर लिखा "को-विन रिकॉर्ड के अनुसार, ब्रह्मदेव मंडल नाम के केवल एक व्यक्ति, जिसकी उम्र 85 वर्ष है, को टीका लगाया गया है, वह भी एक अद्वितीय आधार संख्या के साथ को-विन कई लाभार्थियों के लिए आधार सहित एक ही आईडी के उपयोग की अनुमति नहीं देता है।" 
मंडल, जो सभी 11 जाब्स की तारीखों और समय पर नज़र रखने का दावा करता है, ने कहा कि उसने अपना पहला शॉट 13 फरवरी, 2021 को पुरैनी पीएचसी में दागा। उन्होंने दावा किया कि 24 सितंबर तक नौ बार टीका लग चुका था और इस साल 4 जनवरी को उनकी सबसे हालिया खुराक थी।

मंडल ने दावा किया, "मैंने 19 मई को अपना तीसरा, 16 जून को चौथा, 24 जुलाई को पांचवां और 24 जुलाई को एसडीएच कहलगांव से दसवां जाब प्राप्त किया। अब तक, मैंने COVID-19 टीकाकरण की 11 खुराक ली हैं।" 

रद्द हुई बिहार फॉरेस्ट गार्ड भर्ती की PET परीक्षा, नई एग्जाम डेट को लेकर आई ये खबर

'विराट की कदर नहीं की गई..', जोहानसबर्ग में मिली हार के बाद बोला ये दिग्गज क्रिकेटर

भारत आज 1.5 बिलियन COVID वैक्सीन खुराक देने की ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल करेगा: पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -