अब रक्तदान के लिए जल्द ही इस्तेमाल होगा कोविन ऐप

नई दिल्ली:  कोविन के सीईओ और राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण के सीईओ डॉ. आरएस शर्मा ने कहा कि कोविड-19 वैक्सीन प्लेटफॉर्म को-विन को सार्वभौमिक टीकाकरण, रक्तदान के लिए एक मंच के रूप में फिर से तैयार किया   जाएगा और बाद में इसका उपयोग अंग दान के लिए किया जाएगा।

"कोविन को वर्तमान में सार्वभौमिक टीकाकरण, रक्त दान और शायद भविष्य में अंग दान के लिए एक मंच के रूप में सेवा करने के लिए फिर से तैयार किया जा रहा है। मेरा मानना है कि हम धीरे-धीरे इन लक्ष्यों को प्राप्त करने की दिशा में काम करेंगे, लेकिन आपको समझना चाहिए कि प्रौद्योगिकी एक उपकरण है; कानूनी प्रणाली, पारिस्थितिकी तंत्र, और अन्य प्रणालियों को अंततः प्राथमिकता दी जाती है। उन प्रणालियों के भीतर, यह काम करना चाहिए "शर्मा ने कहा।

वैक्सीन एडमिनिस्ट्रेशन के अधिकार प्राप्त समूह (ईजीवीएसी) के अध्यक्ष शर्मा ने कोविन ऐप का उपयोग करने के लिए अन्य देशों की इच्छा के बारे में बात की "वैश्विक डिजिटल कोविन सम्मेलन पिछले वर्ष आयोजित किया गया था। वहां कम से कम 140 देशों का प्रतिनिधित्व किया गया था, और उनमें से कई ने सम्मेलन के बाद इस बारे में हमसे बात करना शुरू कर दिया था।

"पारिस्थितिकी तंत्र भागीदारों द्वारा डीपीआई को अपनाना थोड़ा चुनौतीपूर्ण है, और इसे शुरू करने में धीमा लगता है। लेकिन मेरा मानना है कि अन्य अतिरिक्त कारण हैं, जैसे कि सिस्टम और सॉफ़्टवेयर की प्रगति, जो धीमी गति में योगदान करते हैं।  उदाहरण के लिए, डिजिटल स्वास्थ्य मिशन या आयुष्मान भारत डिजिटल स्वास्थ्य मिशन, "एनएचए के सीईओ ने कहा।

हिमाचल में बारिश का कहर, बाढ़ के कारण हुई 7 लोगों की मौत

वाराणसी में अखिल भारतीय शिक्षा समागम का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

अग्निपथ का 'विरोध' भी साजिश ही निकला ! युवाओं के आवेदनों ने तोड़े अब तक के सभी रिकॉर्ड

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -