मध्यप्रदेश के खंडवा में गोहत्या के मामले में तीन आरोपियों पर रासुका

Feb 06 2019 12:14 PM
मध्यप्रदेश के खंडवा में गोहत्या के मामले में तीन आरोपियों पर रासुका

खंडवा : जिले में गोहत्या के तीन आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून यानि रासुका के तहत कार्रवाई की गई है. स्थानीय पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी. जिन आरोपियों पर यह कार्रवाई की गई है, उनकी पहचान हो चुकी है. एक स्थानीय अदालत ने सोमवार को इन सभी आरोपियों को जेल भेजने का आदेश दिया था. मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद गोहत्या के मामले पर रासुका की यह पहली कार्रवाई है.

दो युवकों के बीच आपसी विवाद के बाद मेरठ में तनाव, फिलहाल स्थिति नियंत्रण में

यह है पूरा मामला 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक बताया मोघट थाने के खरखाली गांव में गोहत्या के मामले में दो आरोपियों को शुक्रवार को पकड़ा गया था, वहीं तीसरा आरोपी सोमवार को पकड़ा गया. तीनों के खिलाफ रासुका की कार्रवाई के लिए जिलाधिकारी से सिफारिश की गई थी, जिसे जिलाधिकारी ने मंजूरी दे दी. उन्होंने बताया एक आरोपी पहले भी गोहत्या के मामले में पकड़ा जा चुका है. इसके अलावा उसके भाई और दो अन्य लोगो पर भी रासुका की कार्रवाई की गई है.

इस वजह से बिल्ली के रास्ता काटने को माना जाता है अपशकुन

ऐसे हुई आरोपीयों पर कार्यवाही 

पुलिस अधिकारी के माने तो इनमे से एक आरोपी आदतन अपराधी है और कई अन्य वारदातों को अंजाम दे चुका है. यह सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील इलाका है और इस तरह की घटना सांप्रदायिक सौहार्द्र को बिगाड़ सकती है. लिहाजा रासुका की कार्रवाई की गई है. थाना प्रभारी की माने तो 'हमें कुछ लोगों के गोहत्या के मामले में संलिप्त होने के बारे में सूचना मिली थी. इसके बाद पुलिस ने शुक्रवार को खड़काली गांव की एक जगह पर छापेमारी की और मौके से एक बड़ा चाकू और बीफ बरामद किया था.

यूपी : बजट सत्र की शुरुआत के साथ ही विपक्ष ने राज्यपाल पर उछाले कागज के गोले

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले मोनाको के राष्ट्र प्रमुख प्रिंस अल्बर्ट II, कई मुद्दों पर हुई बातचीत

विमान हादसे में शहीद के परिवार से मिलने पहुंची रक्षा मंत्री