क्रिकेट सीरीज जीतने पर मिली गाय और साथ में....?

वडोदरा : अभी तक तो क्रिकेट की पिच पर और मैदान में शानदार प्रदर्शन करने वाल खिलाड़ी को हीरे से जड़ी हुई और सोने से सजी ट्राॅफियां मिलने की बात ही आप सुनते आए हैं मगर क्या कभी ऐसा हुआ है जब किसी खिलाड़ी को तोहफे में गाय मिली हो। जी हां एक समाचार पोर्टल के अनुसार ऐसा क्रिकेट के एक मैच के दौरान हुआ है। दरअसल राबडी समसज ने 10 - 10 ओवर के वडवाला प्रीमियर लीग के टूर्नामेंट में मैन आॅफ द सीरीज जीतने वाले खिलाड़ी को गाय और बछड़ा पुरस्कार में दिया।

यह पुरस्कार जयेश देसाई को मिला। क्रिकेटर मुनफ पटेल ने जयेश देसाई को गाय और बछड़ा प्रदान किया। यह देखकर दर्शक हैरान रह गए लेकिन इसके पीछे आयोजकों की मंशा गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करवाने की रही। उल्लेखनीय है कि टेनिस के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी रोजर फेडरर को भी एक टूर्नामेंट में गाय भेंट की गई थी लेकिन क्रिकेट में इस तरह से गाय देने का मामला संभवतः पहला नज़र आता है।

आयोजन समिति के सदस्य हार्दिक राबड़ी ने गाय के संरक्षण पर बल देते हुए कहा कि गाय को राष्ट्रीय पशु बनाया जाना चाहिए। यह आजिविका का साधन है और पुराणें में इसे कामधेनु माना जाता है। उल्लेखनीय है कि इस टूर्नामेंट में 16 टीमों ने भागीदारी की थी। जिसमें वडोदरा, जांबुसर, आनंद, नाडियाड, सूरत, भरूच प्रमुख थीं। 

रविवार को वडोदरा के एसआरपी मैदान में जंबुसार और गजरावाड़ी के बीच फाईनल मैच खेला गया। जयेश देसाई को 50 हजार रूपए और गाय व बछड़े के साथ मैन आॅफ द सीरिज घोषित किया गया वहीं जंबुसार दल को टूर्नामेंट का चैंपियन घोषित किया गया। विजेता दल के सदस्यों को 15000 रूपए और उपविजेता दल को 7000 रूपए दिए गए। 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -