कोविशिल्ड और कोवैक्सिन के टीकों की 4.95 लाख खुराकें केंद्र ने भेजी तमिलनाडु
कोविशिल्ड और कोवैक्सिन के टीकों की 4.95 लाख खुराकें केंद्र ने भेजी तमिलनाडु
Share:

तमिलनाडु के चिकित्सा विभाग द्वारा घोषणा किए जाने के एक दिन बाद कि ताजा आपूर्ति आने तक टीकाकरण रद्द कर दिया जाएगा, केंद्र ने मंगलवार को 4.94 लाख डोज़, यानी कोविशील्ड की 4,20,570 खुराक और 85 वर्ष और उससे अधिक आयु के लोगों के टीकाकरण के लिए कोवाक्सिन की 75,000 खुराकें भेजीं। तमिलनाडु दो दिनों में टीकों के खत्म होने के जोखिम का सामना कर रहा था।

केंद्र सरकार से आपूर्ति 6 जून के बाद ही राज्य में पहुंचने वाली है, चिकित्सा और परिवार कल्याण मंत्री सुब्रमण्यम और स्वास्थ्य सचिव जे राधाकृष्णन ने कहा था कि जब तक नई खेप की आपूर्ति नहीं हो जाती तब तक टीकाकरण को रोकना होगा। हालांकि, राज्य को 45 और उससे अधिक आयु के लोगों के लिए टीकों की कुल 4,95,570 खुराकें मिलीं, जो स्टॉक को हाथ में लेकर 6.50 लाख तक पहुंच गईं, श्री सुब्रमण्यम ने कहा- इसके साथ, राज्य को आपूर्ति की गई वैक्सीन की कुल खुराक 1.01 करोड़ तक पहुंच गई। 

उन्होंने कहा कि अब तक करीब 90.50 लाख खुराकें दी जा चुकी हैं। आपूर्ति किए गए टीकों को मंगलवार रात तक सभी जिलों में भेज दिया जाएगा, उन्होंने कहा, "बुधवार से, प्रति दिन 1.5 लाख से दो लाख खुराक दी जाएगी ... टीकों के जिलेवार वितरण का विवरण प्रकाशित किया जाएगा। 

सीएम पिनाराई विजयन ने ऑनलाइन स्कूलों को फिर से खोलने का किया ऐलान

अंडे खाने वाला शख्स 'शाकाहारी' कैसे ? सोशल मीडिया यूज़र्स के निशाने पर आए 'किंग कोहली'

बॉलीवुड के इस मशहूर सुपरस्टार के मुरीद है अंजन श्रीवास्तव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -