कोरोना टीकों ने की 92 प्रतिशत स्वास्थ्य कर्मियों की रक्षा: फोर्टिस हेल्थकेयर
कोरोना टीकों ने की 92 प्रतिशत स्वास्थ्य कर्मियों की रक्षा: फोर्टिस हेल्थकेयर
Share:

एक प्रमुख अस्पताल श्रृंखला, फोर्टिस हेल्थकेयर ने गुरुवार को कहा कि पूरी तरह से टीकाकरण वाले स्वास्थ्य कर्मियों में से 92 प्रतिशत ने केवल हल्के कोरोना संक्रमण विकसित किए। साक्ष्य-आधारित अध्ययन पर प्रकाश डाला गया है कि टीकाकरण के बाद संक्रमण प्राप्त करने वालों में से 92 प्रतिशत स्वास्थ्य कर्मियों में से केवल हल्के कोरोना संक्रमण विकसित हुए, जो बड़े पैमाने पर घरेलू देखभाल के तहत ठीक हो रहे थे, फोर्टिस ने बताया। 

वही यह अध्ययन टीकों की भूमिका और टीकाकरण के बाद कोरोना संक्रमण की गंभीरता को समझने के लिए किया गया था। अध्ययन में आगे पाया गया कि जिन लोगों ने टीकाकरण के बाद कोरोना को सकारात्मक रूप दिया, उनमें से केवल एक प्रतिशत पूरी तरह से टीकाकरण वाले स्वास्थ्य कर्मियों ने गंभीर बीमारी विकसित की, जिसमें आईसीयू देखभाल / वेंटिलेटर समर्थन की आवश्यकता थी। 

फोर्टिस द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, अध्ययन में लगभग 16,000 स्वास्थ्य कर्मियों का आकलन किया गया था, जिन्हें जनवरी 2021 और मई 2021 के बीच टीके की पहली और दूसरी दोनों खुराक दी गई थी। अध्ययन के समग्र निष्कर्ष इस बात पर जोर देते हैं कि भारत में कोरोना के लिए उपलब्ध टीके प्रभावी हैं और SARS-CoV-2 वायरस से सुरक्षा प्रदान करते हैं। 

स्वास्थ्य मंत्रालय ने यूएई के खिलाफ गंभीर यात्रा चेतावनी की जारी

WHO की लिस्ट में शामिल हो सकती है COVAXIN, 23 जून को प्री-सबमिशन मीटिंग

सिंगापुर स्वास्थ्य मंत्रालय ने सिनोवाक वैक्सीन प्रदान करने के लिए 24 प्राइवेट हेल्थकेयर संस्थानों का किया चयन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -