कोरोना वैक्सीन का भारत में होगा दूसरा परीक्षण
कोरोना वैक्सीन का भारत में होगा दूसरा परीक्षण
Share:

भारत में कोविड-19 दवा का आज दूसरा ट्रायल प्रारंभ होगा. फेज-2 ट्रायल काफी अहम होता है, क्योंकि फेज-2 ट्रायल के साथ ही बड़े पैमाने पर वैक्सीन के ट्रायल (फेज-3) का रास्ता साफ होता है. भारत में तैयार ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी की दवा का नाम Covishield रखा गया है. पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया, ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी मिलकर कोरोना वैक्सीन पर कार्य कर रहे हैं.

CM खट्टर के मंत्री को कोरोना वायरस ने बनाया शिकार

इधर दुनियाभर में कोरोना वायरस महामारी से बुरी तरह प्रभावित अमेरिका ने प्लाज्मा थेरेपी को रंजामंदी दे दी है. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि आपात स्थिति में गंभीर बीमार मरीजों के लिए प्लाज्मा थेरेपी का इस्तेमाल किया जा सकता है. इस मंजूरी बहुत से लोगों की जिंदगियां बचाई जा सकेंगी. ट्रंप के मुताबिक इससे मुल्क में कोरोना से होने वाली मृत्यु में 35 प्रतिशत तक की कमी लाई जा सकती है. अमेरिका में अभी तक 70 हजार से ​अधिक लोगों को प्लाज्मा थेरेपी दी जा चुकी है. 

दुनिया के सामने आया कोरोना को खत्म करने का जादुई मंत्र

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अमेरिका दुनिया में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावति है. कोरोना पर सूचना देने वाले वर्ल्डोमीटर के अनुसार यूएसए में 59,15,630 लोगों को कोरोना की पुष्टि हो चुकी है. इनमें 1,81,114 लोगों की मृत्यु हो चुकी है. हालांकि अच्छी बात ये है कि कुल मरीजों में 32,17,981 ठीक हो चुके हैं और 25,16,535 एक्टिव केस हैं. 61 हजार रोगी की हालत गंभीर बनी हुई है.

20,000 करोड़ रुपये की सरकारी प्रतिभूतियां बेचेगा RBI, दो किश्तों में होगी नीलामी

प्रशांत भूषण के खिलाफ आज होगा सजा का ऐलान, कल SC में माफ़ी मांगने से किया था इंकार

आकर्षक ऑफर्स के साथ आज होगी शुरू Realme Narzo 10 की सेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -