अप्रैल में शुरू होगा वेनेजुएला में कोरोना टीकाकरण

Oct 27 2020 03:02 PM
अप्रैल में शुरू होगा वेनेजुएला में कोरोना टीकाकरण

कोरोना टीकाकरण के उम्मीदवार प्रतिस्पर्धी हैं। पहले कौन आएगा, हमें देखने दो। वेनेजुएला के ला पाज़ में, कोरोनावायरस के खिलाफ बड़े पैमाने पर टीकाकरण अप्रैल में शुरू होगा, वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने घोषणा की है। उनके शब्दों में यह लिखा है: "हम उपचार, चिकित्सा में प्रगति कर रहे हैं। मुझे लगता है कि, अप्रैल में देना या लेना, हमारे पास रूस, चीन से टीकों का एक बड़ा हिस्सा होगा, यहाँ लाया गया और टीकाकरण शुरू करने के लिए यहाँ उत्पादन किया गया। जनसंख्या, "मैडुरो ने रविवार को एक भाषण में कहा।

इस महीने की शुरुआत में, मादुरो ने घोषणा की कि फ़ेविपिरवीर कोरोनावायरस उपचार की हजारों खुराक रूस से वेनेजुएला में आई थी। अक्टूबर की शुरुआत में, रूस ने अपने स्पुतनिक-वी कोरोनावायरस वैक्सीन के पहले बैच को वितरित किया - वैक्सीन के चरण 3 नैदानिक परीक्षणों में भाग लेने के लिए पश्चिमी गोलार्ध में पहला देश है।

पिछले सप्ताह, मादुरो ने कहा कि चीनी कोरोनावायरस वैक्सीन और रूस की स्पुतनिक-वी दिसंबर और जनवरी 2021 में वेनेजुएला को आपूर्ति की जाएगी, ताकि राष्ट्र को नागरिकों की सबसे कमजोर श्रेणियों जैसे डॉक्टरों, शिक्षकों के लिए टीके लगाने शुरू करने में मदद मिल सके। बुजुर्ग और जो पुरानी परिस्थितियों से पीड़ित हैं।

यूरोप ने एक दिन में सामने आए 1 लाख कोरोना के केस

ANT समूह ने शेयर कीअब तक की सबसे बड़ी तय कीमत

वैश्विक निर्माताओं को आकर्षित करने के लिए एफडीआई नीति को बनाया सरल