असम के इस शहर में शुरू हुआ कोरोना टीकाकरण अभियान

By Nikki Chouhan
Jan 14 2021 10:17 AM
असम के इस शहर में शुरू हुआ कोरोना टीकाकरण अभियान

कई देशों ने कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान शुरू किया है। टीका Covishield के साथ कोरोना के लिए टीकाकरण अभियान, असम में शुरू किया जाएगा। टीकाकरण अभियान दिमा हसाओ जिले में 16 जनवरी, 2021 को देश के बाकी हिस्सों के साथ शुरू होना है। 

स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी हाफलोंग के कार्यालय कक्ष में बुधवार को कोरोना टीकाकरण पर एक मीडिया संवेदीकरण का आयोजन किया गया। राज्य सरकार द्वारा दो टीकाकरण स्थलों का चयन दिमा हसाओ में किया गया है। टीकाकरण स्थल हाफलोंग सिविल अस्पताल और उमरंगो नागरिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) हैं। टीकाकरण अभियान चरण-वार किया जाएगा। 

स्वास्थ्य कर्मचारी और एकीकृत बाल विकास सेवा (ICDS) के कर्मचारी जैसे कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, पर्यवेक्षक और बाल विकास परियोजना अधिकारी (CDPO) को पहले टीका लगाया जाएगा। वैक्सीन की दो खुराक, 0.5 मिली प्रत्येक, को 28 दिनों के अंतराल में प्रशासित (इंट्रामस्क्युलर) किया जाएगा। स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा, "टीकाकरण के बाद भी, कोरोना के सभी प्रोटोकॉल बनाए रखे जाने चाहिए जैसे कि मास्क पहनना, बार-बार हाथ धोना और 6 फीट की सामाजिक दूरी।"

विजय की मास्टर फिल्म के साथ केरल में फिर से खुले सिनेमाघर

आज देश के लगभग 3000 केंद्रों पर पहुंचेगी 1 करोड़ 65 लाख कोरोना वैक्सीन

केरल विधानसभा चुनाव से पहले यूडीएफ ने 'पीपुल्स घोषणापत्र' लाने का किया फैसला