दिल्ली ने 10 मिलियन कोविड डोज के लिए पहली वैश्विक निविदा की गई जारी
दिल्ली ने 10 मिलियन कोविड डोज के लिए पहली वैश्विक निविदा की गई जारी
Share:

नई दिल्ली: देश भर में कोविड -19 टीकों की कमी के बीच, यह दिल्ली सरकार है जिसने टीकों की 10 मिलियन खुराक के लिए अपना पहला वैश्विक टेंडर जारी किया है। शनिवार को मॉडल टाउन के छत्रसाल स्टेडियम में ड्राइव-थ्रू टीकाकरण केंद्र का उद्घाटन करते हुए, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा: "हमने वैश्विक निविदाएं शुरू की हैं। हमारे सभी प्रयास जारी हैं, लेकिन अभी तक इसके लिए गए अन्य राज्यों को प्रोत्साहन नहीं मिला है। 

केजरीवाल ने कहा- "हमने टेंडर जारी कर दिया है और हमें उम्मीद है कि अगर कोई कंपनी हमारे पास आती है तो यह बहुत अच्छा होगा। लेकिन मुझे लगता है कि दुनिया के ज्यादातर नामी वैक्सीन निर्माता केंद्र सरकार से बात करना चाहते हैं। देखते हैं राज्य कितना सफल होता है। सरकार बन जाती है।" मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार ने 45 और उससे अधिक आयु वर्ग के लिए ड्राइव-थ्रू टीकाकरण केंद्र शुरू किए हैं और 18-44 आयु वर्ग के लोगों को भी यही सुविधा प्रदान की जाएगी। "दिल्ली सरकार ने यहां छत्रसाल स्टेडियम में एक ड्राइव-इन टीकाकरण सुविधा शुरू की है। लोग यहां अपनी कारों, मोटरसाइकिलों में आ सकते हैं, कुछ पैदल भी आ सकते हैं, और यहां टीकाकरण करवा सकते हैं।

इस केंद्र में टीकाकरण मुफ्त है। अभी , यह 45 वर्ष से अधिक आयु वालों के लिए शुरू किया गया है क्योंकि 45 वर्ष से कम आयु वालों के लिए कोई टीका नहीं है। जैसे ही पर्याप्त टीके आएंगे, 45 वर्ष (18-44 वर्ष) से कम आयु वालों के लिए भी टीकाकरण किया जाएगा। शुरू किया जाए।" दिल्ली सरकार 7 जून को शाम 5 बजे तक ई-मेल के जरिए किसी ऑफर या एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट को स्वीकार करेगी।

कोरोना मरीजों को राहत! DRDO ने सरदार वल्लभभाई पटेल कोविड हॉस्पिटल में बढ़ाएं 250 बेड्स

भूकंप के झटकों से फिर हिली असम की धरती, रिक्टर स्केल पर 4.1 रही तीव्रता

इस सीजन में जरूर ट्राई करें स्मोक्ड मसाला छाछ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -