अमेरिकी राष्ट्रपति वाल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर में हुए भर्ती

अमेरिका में कोरोना के मामले दिन पर दिन बढ़ते जा रहे हैं। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को शुक्रवार को कोरोना के इलाज के लिए वाल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर ले जाया जाएगा, व्हाइट बैंक ने घोषणा की। प्रेस सचिव कायले मैकनी ने एक बयान में घोषणा की, "सावधानी की एक बहुतायत से बाहर, और उनके चिकित्सक और चिकित्सा विशेषज्ञों की सिफारिश पर, राष्ट्रपति अगले कुछ दिनों के लिए वाल्टर रीड में राष्ट्रपति कार्यालयों से काम करेंगे।"

McEnany ने यह नहीं कहा कि ट्रम्प को क्या निरीक्षण या प्रक्रियाएं प्राप्त होंगी। उसने अपने लक्षणों को "हल्का" बताया, लेकिन अस्पताल भेजने की योजना ने अमेरिकी चुनाव से ठीक एक महीने पहले उसकी बीमारी की गंभीरता पर सवाल खड़े कर दिए। व्हाइट हाउस के चिकित्सक ने कहा कि शुक्रवार को कोरोना निदान के बाद ट्रम्प "अच्छी सेहत" में है और एक रीजेरॉन फार्मास्यूटिकल्स इंक "एंटीबॉडी कॉकटेल" के साथ इलाज किया गया है। McEnany द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है, "एहतियाती उपाय के रूप में राष्ट्रपति के निदान की पीसीआर-पुष्टि के बाद, उसे रीजेरोन की एक 8 ग्राम की खुराक मिली।"

कॉनले ने कहा, एंटीबॉडी के अलावा, "राष्ट्रपति जिंक, विटामिन डी, फैमोटिडाइन, मेलाटोनिन और एक दैनिक एस्पिरिन ले रहे हैं।ट्रम्प ने कहा, "थका हुआ रहती है, लेकिन अच्छी सेहत है।" पहली महिला मेलानिया ट्रम्प, जो संक्रमित है, "केवल एक हल्की खांसी और सिरदर्द के साथ अच्छी तरह से बनी हुई है," उन्होंने कहा। ट्रम्प और उनकी पत्नी अपने निदान के बाद से व्हाइट हाउस में अलग-थलग पड़े हुए हैं, जिसकी घोषणा उन्होंने ब्लूमबर्ग न्यूज के बाद की थी कि उनके सबसे करीबी सहयोगी होप हिक्स ने कोरोनोवायरस संक्रमण के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था।

सीनेट के 2 सदस्यों को हुआ कोरोना, अन्य लोगों में मचा कोहराम

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच व्हाइट हाउस में नहीं किया जा रहा नियमों का पालन

चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के हाथों में नागरिकों का डेटा नहीं चाहिए: माइक पोम्पेओ

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -