ब्रिटेन में तेजी से कम हो रहा कोरोना का प्रसार, जल्द हट सकता है लॉक डाउन

By Emmanual Massey
Feb 22 2021 09:59 AM
ब्रिटेन में तेजी से कम हो रहा कोरोना का प्रसार, जल्द हट सकता है लॉक डाउन

लंदन: यूनाइटेड किंगडम में कोविड-19 के साथ अतिरिक्त 215 लोग मारे गए हैं, और यह अब तक सबसे क आंकड़ा कहा जा रहा है। रविवार को जारी आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, ब्रिटेन में 9,834 लोगों ने कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है, जिसके बाद से ब्रिटेन में कोरोना के मजीरों का आंकड़ा बढ़कर कुल 4,115,509 है।

ब्रिटेन का कुल मिलाकर मरने वालों की संख्या अब 1,20,580 हो गई है, हालांकि मृत्यु प्रमाणपत्र पर कोविड-19 को सूचीबद्ध करने वाले सभी भाग्य को ध्यान में रखते हुए यह 1,29,498 हो गया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इन आंकड़ों में केवल उन लोगों की मौत शामिल है, जो अपने पहले सकारात्मक परीक्षण के 28 दिनों के भीतर मारे गए थे। नवीनतम आंकड़ों से पता चला है कि ब्रिटेन में 17.5 मिलियन से अधिक लोगों को कोरोना वायरस वैक्सीन का पहला डोज दिया गया। इससे पहले रविवार को स्वास्थ्य सचिव मैट हैनकॉक ने स्काई न्यूज को बताया कि कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली खुराक "लगभग दो-तिहाई" द्वारा वायरस को प्रसारित करने की संभावना को कम करती है।

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने प्रतिज्ञा की है कि जुलाई के अंत तक ब्रिटेन के प्रत्येक वयस्क को कोविड-19 वैक्सीन की एक जाब दी जाएगी। जॉनसन के अनुसार, 50 वर्ष और उससे अधिक आयु के लोगों और अंतर्निहित स्वास्थ्य की स्थिति वाले लोगों को अब 15 अप्रैल तक एक जाब पेश किया जाएगा। प्रधानमंत्री सोमवार को मौजूदा कोरोना वायरस लॉकडाउन से बाहर निकलने के लिए अपने "रोडमैप" का अनावरण करने के लिए तैयार हैं। यह व्यापक रूप से उम्मीद की जाती है कि इंग्लैंड में स्कूल 8 मार्च से खुलने लगेंगे। देश में महामारी के प्रकोप के बाद से इंग्लैंड तीसरे राष्ट्रीय लॉकडाउन में है। इसी तरह के प्रतिबंध उपाय स्कॉटलैंड, वेल्स और उत्तरी आयरलैंड में भी हैं। जॉनसन ने कहा है कि वह "अपरिवर्तनीय" प्रक्रिया को सुनिश्चित करने के लिए लॉकडाउन को आसान बनाने के लिए "विवेकपूर्ण" दृष्टिकोण अपनाएगा।

विश्वभर में बढ़ा कोरोना का आंकड़ा, जानिए किस शहर में आए कितने केस

रेगिस्तान में बर्फ, सऊदी अरब में टूटा 50 साल का रिकॉर्ड, ऊंटों की पीठ पर जमी सफ़ेद चादर

अफगानिस्तान: लश्करगाह शहर में कार विस्फोट में 1 की मौत, 14 घायल