यूनाइटेड किंगडम में कोरोना ने ढाया कहर, फिर सामने आए इतने केस

ब्रासीलिया: ब्रिटेन की स्वास्थ्य सुरक्षा एजेंसी ने सोमवार को 32,322 नए कोविड-19 संक्रमण और 57 कोरोनावायरस से संबंधित मौतों की सूचना दी, जिससे कुल मौतों की संख्या बढ़कर 141,862 हो गई। मरने वालों की संख्या में केवल वे लोग शामिल हैं जिनकी मृत्यु उनके पहले सकारात्मक परीक्षण के 28 दिनों के भीतर हुई है। आंकड़ों के मुताबिक पिछले एक हफ्ते में जहां संक्रमितों की संख्या में 16.6 फीसदी की कमी आई है, वहीं मौतों की संख्या में 8.2 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. अस्पतालों में अब 8,966 कोविड-19 मरीज हैं। नवीनतम आंकड़े तब आए जब ब्रिटिश राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) प्रमुख ने निवासियों से टीकाकरण करने का आग्रह किया।

ब्रिटिश नेशनल हेल्थ सर्विस के मुख्य कार्यकारी अमांडा ने कहा- "कोविड और फ्लू के दोहरे खतरे के साथ, हम किसी अन्य की तरह सर्दी का सामना कर रहे हैं और इसलिए लोगों के लिए यह और भी महत्वपूर्ण है कि वे अपना जैब्स - पहला टीका, दूसरी खुराक, बूस्टर या इन्फ्लूएंजा प्राप्त करें।" 

नवीनतम आंकड़ों के अनुसार यूके में 12 वर्ष और उससे अधिक आयु के 87 प्रतिशत से अधिक लोगों ने टीकाकरण की अपनी पहली खुराक प्राप्त की है, और 79 प्रतिशत से अधिक ने दोनों खुराक प्राप्त की हैं। बूस्टर शॉट्स, या कोरोना वायरस टीकाकरण की तीसरी खुराक, एक ही समय में 17% से अधिक लोगों को दी गई।

बच्चों की कोरोना वैक्सीन के लिए अभी करना पड़ेगा इंतज़ार, DCGI से कोवैक्‍सीन को मंजूरी मिलनी बाकी

गुरुग्राम में कम नहीं हो रहा डेंगू का कहर, फिर सामने आए इतने नए केस

मछुआरे की हत्या मामले में पाकिस्तान नौसेना के 10 जवानों पर गुजरात पुलिस ने दर्ज की FIR

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -