कोरोना वायरस : शिकागो में पानी के लिए तरसते नजर आए पेंगुइन
कोरोना वायरस : शिकागो में पानी के लिए तरसते नजर आए पेंगुइन
Share:

दुनियाभर में अधिकतर हिस्सों को कोरोना वायरस ने अपनी चपेट में ले लिया है. स्विमिंग पुल, समुद्र किनारे के बीच, एयरपोर्ट, मॉल्स, बड़ी मार्केट, सिनेमा हॉल आदि सब बंद कर दिए गए हैं. जिन जगहों पर पर्यटक समुद्री जीवों को देखने के लिए पहुंचते थे वहां पानी खत्म कर दिया गया है. होटलों के स्विमिंग पुल में नहाने वालों को जबरन बाहर निकाला जा रहा है उसके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. पुलिस ऐसे लोगों को पकड़कर उनके चालान कर रही है और जेल में भी डाल रही है. इलिनोइस में COVID-19 के पहले मामले की पुष्टि 24 जनवरी को हुई जब चीन के वुहान में प्रकोप के केंद्र से एक महिला लौटी. 4,000 से अधिक मामलों और 85 मौतों की तुलना में 105 मामले सामने आए हैं.

कोरोना: तीन महीनों के लिए लॉकडाउन हुआ फिलीपींस, कई भारतीय नागरिक फंसे

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शिकागो में जिन पानी वाले तालाबों में पेंगुइन रह रहे थे, वहां पानी खत्म कर दिया गया है, ऐसे में पेंगुइन खुले में और सूखी जगहों पर घूम रहे हैं. ऐसा ही एक नजारा शिकागो में शेडड एक्वेरियम में देखने को मिला है. ये एक पयर्टक स्थल है, यहां पर तमाम तरह के पशु और पक्षी रखे गए हैं. कोरोना वायरस के फैलने के बाद कुछ दिन पहले इस स्थल को भी दो सप्ताह के लिए बंद कर दिया गया है. फिलहाल यहां पर पयर्टकों का आना-जाना पूरी तरह से बंद है. ऐसे में अब इन पेंगुइनों के जोड़े को खुले में घूमते हुए देखा जा रहा है. इन चीजों को एक्वेरियम प्रबंधन की ओर से अपने सोशल मीडिया एकाउंट ट्वीटर से ट्वीट भी किया गया है. 

दक्षिण कोरिया में अन्धविश्वास ने दिया कोरोना को बढ़ावा, एक सभा के बाद बढ़ी मरीजों की संख्या

अगर आपको नही पता तो बता दे कि शिकागो अधिकारियों ने पिछले सप्ताह अप्रैल के मध्य तक 1,000 से अधिक लोगों को सार्वजनिक समारोहों में इक्ट्ठा होने पर प्रतिबंध लगा दिया है. इसके अलावा 250 से अधिक सार्वजनिक समारोहों को स्थगित कर दिया है, इन समारोहों में लोग एकत्र होने वाले थे. सोमवार को, इलिनोइस के गवर्नर जेबी प्रित्जकर ने आगे बढ़कर सीडीसी की सिफारिशों के अनुरूप 50 या उससे अधिक की सभाओं को रद्द करने का आदेश दिया. राज्य के सभी स्कूल मार्च के अंत तक बंद कर दिए गए हैं और सभी रेस्तरां और बार डाइन-इन ग्राहकों के लिए बंद कर दिए गए हैं.

कोरोना का खौफ, 15 दिनों के लिए घरों में कैद हुआ पूरा फ्रांस

आखिर किस तरह 'किम जोंग' ने कोरोना वायरस को किया काबू

ईरान में 35 लाख लोगों की जान ले सकता है कोरोना, अध्ययन में हुआ खौफनाक खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -