आंध्र प्रदेश में किया जा रहा है अनाथ बच्चों का कोविड-19 टेस्ट
आंध्र प्रदेश में किया जा रहा है अनाथ बच्चों का कोविड-19 टेस्ट
Share:

अमरावती : इस समय कोरोना को देखते हुए जांच करने में तेजी की जा चुकी है. वहीँ अब देश में पहली बार आंध्र प्रदेश में अनाथ बच्चों का कोविड-19 टेस्ट किया गया है. जी दरअसल बताया जा रहा है कि यह परीक्षण 'मुस्कान कोविड-19' के अंतर्गत किया है. वहीँ सीआईडी के अतिरिक्त डीजी पीवी सुनील कुमार ने इस बारे में खुद एक वेबसाइट से बातचीत की है. अपनी बातचीत में उन्होंने कहा कि, 'पिछले तीन दिन में 873 अनाथ बच्चों के स्वास्थ्य की जांच की गई.

इनमें तीन बच्चों में कोरोना के लक्षण पाये गये. इसके चलते तीनों को होम क्वारंटाइन में भेज दिया गया है.' इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि, 'इनमें प्रकाशम जिले में दो और विजयनगरम जिले में एक अनाथ बच्चे में कोरोना के लक्षण पाये गये.' वहीँ सीआईडी के अतिरिक्त डीजी ने कहा कि, 'अनाथ बच्चों का कोविड-19 परीक्षण एपी सीआईडी और अन्य विभाग मिलकर संयुक्त रूप से किया जा रहा है.' इसके अलावा वह यह भी बोले कि, 'डीजीपी गौतम सवांग ने 14 जुलाई को मुस्कान कोविड-19 का शुभारंभ किया है. इसी के अंतर्गत प्रदेश के 13 जिलों में 20 जुलाई तक अनाथ बच्चों की पहचान करके कोरोना परीक्षण किया जाएगा.' आप सभी को हम यह भी बता दें कि बीते तीन दिन में प्रदेश में 2,670 अनाथ बच्चों की पहचान की जा चुकी है.

वहीँ पाया गया है कि इनमें 2,339 लड़के और 331 लड़कियां शामिल रहीं है. जी दरअसल इन सभी बच्चों में 33 अन्य राज्यों के बच्चे हैं. वहीँ अब इन बच्चों में से 2,500 बच्चों को उनके माता-पिता को सौंप दिया गया है. इसके अलावा 170 बच्चों को सरंक्षण केंद्रों में भेजा जा चुका है. वहीँ इस बारे में बात करते हुए उन्होंने यह भी बताया कि 'बालिकाओं के साथ जो लोग काम करवा ले रहे हैं, ऐसे तीन लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किये गये हैं. बाकी के तीन अन्य को कारण बताओ नोटिस भेजा है.'

तेलंगाना में बीते 24 घंटे में आए 1,676 कोरोना के नये मामले

यूपी के 69000 शिक्षक भर्ती मामले पर SC में आज नहीं हो सकी सुनवाई, ये है वजह

किसान के बेटे ने CBSE 12वी में किया टॉप, अब करेगा विदेश में पढाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -