कोरोना मरीजों की जांच के लिए हर जगह घूमेगा परीक्षण वाहन

May 30 2020 10:35 AM
कोरोना मरीजों की जांच के लिए हर जगह घूमेगा परीक्षण वाहन

भारत को महामारी कोरोना ने बुरी तरह चपेट में ले लिया है. वही, हर दिन के साथ नए कोरोना वायरस मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. इसके साथ ही कोरोना को काबू में करने के लिए भी तरह-तरह से तरीके निकाले जा रहे हैं. वहीं, लोगों के ज्यादा से ज्यादा टेस्ट हो सकें, उसपर भी सरकार का ध्यान है. इसी दिशा में काम करते हुए केरल के अलप्पुझा में आज एक मोबाइल COVID19 परीक्षण वाहन लॉन्च किया गया. वाहन में सभी सावधानियों का ध्यान रखा गया है. वाहन की लॉन्चिंग पर राज्य पीडब्ल्यूडी मंत्री जी सुधाकरन भी मौजूद रहे.

असम : अब तक 1000 से ​अधिक लोग हुए कोरोना संक्रमित, एक ही दिन में मिले सर्वाधिक मरीज

अपने बयान में वाहन की लॉन्चिंग पर बात करते हुए डॉक्टर प्रवीण ने कहा कि केरल के अलप्पुझा में ऐसे वाहन की जरूरत थी, जो ग्रामीण इलाकों में जाकर कोरोना सैंपल इकट्ठे कर सके. उन्होंने कहा कि केरल में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, इसी चिंता को देखते हुए इस वाहन का निर्माण किया गया है. उन्होंने कहा कि इस वाहन में टेली मेडिसीन और सार्वजनिक एलान के लिए जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराई हैं. इससे हम गांव-गांव जाकर न सिर्फ जांच कर सके बल्कि कोरोना से जुड़ी जानकारियां भी लोगों तक साझा कर सकें. इसके साथ ही लोगों के ज्यादा टेस्ट किए जाएंगे.

क्या राज्यों के भरोसे रहने वाला है आगामी लॉकडाउन ?

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि केरल में इस समय तक 1151 कोरोना वायरस के मामले सामने आ चुके हैं. हालांकि, 565 को ठीक किया जा चुका है और फिलहाल 577 सक्रिय मामले हैं. यहां 9 लोग घातक कोरोना वायरस से दम तोड़ चुके हैं.

भाई हो तो ऐसा: बहन को कोरोना से बचाने के लिए अक्षय ने पानी के जैसे बहाया पैसा

रंगोली का नया घर सजा रहीं हैं कंगना

इस तारीख से बारिश होने की संभावना