कोरोना से मुंबई में एक और मौत, लगातार बढ़ता जा रहा है मौत का आकंड़ा
कोरोना से मुंबई में एक और मौत, लगातार बढ़ता जा रहा है मौत का आकंड़ा
Share:

मुंबई: आज पूरी दुनिया में अपने पांव पसारता जा रहा कोरोना वायरस लोगों के लिए एक बढ़ी और गंभीर मुसीबत बनता जा रहा है. जंहा इस वायरस की चपेट में आने से कई लोगों की जान भी जा चुकी है, और इस तरह से दुनियाभर में मौत का आकंड़ा 46000 के पार हो चुका है. जंहा अब भी  यह कहना मुश्किल होगा की इस वायरस की मार से कब तक निजात मिल सकता है. जंहा लोगों में अब इस वायरस को लेकर गंभीरता देखने को भी मिल रही है. कोरोना वायरस ने मुंबई में एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती में भी दस्तक दे दी है. एशिया की सबसे बड़ी स्लम बस्ती धारावी (मुंबई) में कोरोना से पीड़ित 46 वर्षीय व्यक्ति की बुधवार को मौत हो गई. वह व्यक्ति झुग्गी बस्ती पुनर्वास प्राधिकरण (एसआरए) योजना के तहत बनी बिल्डिंग में रहता था.

मिली जानकारी के अनुसार बृह्न मुंबई पालिका के स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि हालांकि उसका विदेश दौरे का कोई रिकॉर्ड नहीं है. सरकारी सायन अस्पताल में उसकी मौत के बाद बिल्डिंग के करीब 300 निवासियों और 30 दुकानों को क्वारंटीन कर दिया गया है. मरने वाले व्यक्ति की पास के एकेजी नगर में गारमेंट शॉप थी. बता दें कि धारावी मुंबई में 15 लाख लोगों की घनी आबादी वाला क्षेत्र है, जहां पर लाखों दिहाड़ी मजदूर और छोटे कारोबारी रहते हैं.

मुंबई में तीन दिन के बच्चे को संक्रमण: मिली जानकारी के अनुसार चेंबूर स्थित साई अस्पताल में तीन दिन का नवजात और उसकी मां कोरोना संक्रमित मिली है. बच्चे का जन्म 26 मार्च को हुआ. उसके बाद जच्चा-बच्चा को प्राइवेट वार्ड से दूसरे कमरे में शिफ्ट कर दिया गया. आशंका है कि उन्हें जिस बेड पर रखा गया पहले उस पर संक्रमित मरीज भर्ती था. इसी से दोनों को संक्रमण होने की आशंका है. मंगलवार को दोनों को कुर्ला भाभा अस्पताल और बाद में कस्तूरबा  अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया. दोनों में संक्रमण की पुष्टि के बाद बीएमसी ने चेंबूर स्थित अस्पताल बंद करवा दिया. नवजात के 32 वर्षीय पिता ने कहा कि 27 मार्च के बाद पत्नी और बच्चे को किसी डॉक्टर और नर्स ने नहीं देखा.

स्वास्थ्य कर्मी के साथ हुआ दुर्व्यवहार, चेकअप करने मोहल्ले में घुसे तो हुआ कुछ ऐसा

सुनसान पड़े शहरों में इस तरह खुद को टेंशन से दूर रख रहे हैं पुलिसकर्मी

कोरोना के प्रकोप के बीच महिला क्रिकेटरों के लिए आई खुशखबरी 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -