केरल में बढ़ते कोरोना ग्राफ को लेकर सरकार ने उठाए सख्त कदम

Apr 08 2021 11:46 AM
केरल में बढ़ते कोरोना ग्राफ को लेकर सरकार ने उठाए सख्त कदम

केरल राज्य सरकार ने कोरोना प्रोटोकॉल और सभी नियंत्रण उपायों को कसने का निर्णय लिया है, अब केस का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। केरल में परीक्षण सकारात्मकता अनुपात 5 प्रतिशत से अधिक होने के कारण, बुधवार को तिरुवनंतपुरम में आयोजित एक उच्च-स्तरीय बैठक ने कोरोना प्रोटोकॉल को तत्काल प्रभाव से सख्त करने का निर्णय लिया। निर्णय यह आया कि यह पाया गया कि बुधवार को 3,502 लोगों ने पिछले 24 घंटों में 60,554 नमूनों का परीक्षण किया था। 

राज्य में, अब 31,493 कोविद सकारात्मक रोगी हैं, जबकि 11,08,078 लोग अब तक ठीक हो चुके हैं। प्रोटोकॉल को कड़ा करने के बाद, पुलिस को यह सुनिश्चित करने के लिए कहने का निर्णय लिया गया है कि इनका दृढ़ता से पालन किया जाए। मंगलवार को विधानसभा चुनाव के साथ, सभी पोलिंग एजेंटों को तुरंत एक कोरोना परीक्षण से गुजरने के लिए कहने का भी निर्णय लिया गया। बैठक ने यह भी तय किया कि टीकाकरण शिविर लगाए जाएं और यह देखने के लिए कि अगले 45 दिनों में, 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को टीका लगाया जाता है। 

वही आने वाले दिनों में लगभग एक लाख लोगों को परीक्षा देने के लिए कहा गया है। अधिकारियों को डर है कि हालात बदतर हो सकते हैं, क्योंकि चुनाव और अभियान में पूरे राज्य में लोगों की भारी भीड़ देखी गई। इसके अलावा, चुनावों के साथ, राज्य के बाहर से आने वाले सभी लोगों के लिए नियमित संगरोध को भी सख्ती से लागू नहीं किया गया था और अब से, सभी आगंतुकों को यह सुनिश्चित करना होगा कि वे बिना असफलता के अनिवार्य संगरोध अवधि से गुजरें।

रायपुर की टिम्बर फैक्ट्री आग का कहर, लोगों के बीच मचा कोहराम

मंडी निगम चुनाव में भाजपा की प्रचंड जीत, 15 में से 11 सीटों पर किया कब्ज़ा

अपनी कार के आगे झुके कार्तिक आर्यन, वीडियो देख फैंस ने दी ये प्रतिक्रिया